मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर करवाई थी फायरिंग, जानिए पूरा मामला

LUCKNOW : मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर करवाई थी फायरिंग, जानिए पूरा मामला

मुनव्वर राना का बेटा तबरेज गिरफ्तार, चाचा को फंसाने के लिए खुद पर करवाई थी फायरिंग, जानिए पूरा मामला

Google Image | तबरेज

लखनऊ : मशहूर शायर मुनव्वर राना इन दिनों अपनी शेरो शायरी से नहीं बल्कि विवादित बयानों और मुकदमों से ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं बीते दिनों जहां विवादित बयान के चलते उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया था तो वही बुधवार को उनके बेटे तबरेज को भी रायबरेली पुलिस ने लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार किया है बता दें कि तबरेज के ऊपर खुद पर गोली से जानलेवा हमला करने का आरोप है जिसकी वजह से रायबरेली के शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था जिसके बाद से पुलिस तबरेज की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही थी।

ये था मामला
शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना पर लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर त्रिपुला चौराहे पर स्थित एक पेट्रोलपंप पर सरेशाम जानलेवा हमला किया गया था। तबरेज ने कोतवाली में हमले की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए अपने चाचा इस्माइल राना, राफे राना, शकील राना, जमील राना और चचेरे भाई यासर राना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

तबरेज ने खुद पर कराया था हमला
पुलिस ने जांच में मामला झूठा पाया। एसपी ने घटना का खुलासा करते हुए दावा किया था कि तबरेज ने अपने ऊपर हमले की साजिश खुद रची थी। पुलिस इस घटना की साजिश में साथ देने और तबरेज की कार पर गोली चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है। पुलिस ने तबरेज की तलाश में लखनऊ स्थित आवास पर छापा भी मारा था लेकिन वह फरार हो गया।

मुनव्वर राना पर दर्ज हुआ था मुकदमा
बीती 20 अगस्त को मुनव्वर राना के द्वारा तालिबान पर दिए गए विवादित बयान को लेकर हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। बता दें कि हिन्दू महासभा व वाल्मीकी समाज ने मुनव्वर राणा पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने व शांति भंग करने की धारा समेत रासुका व एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करवाने के लिए हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी। इसके बाद हज़रतगंज थाने में आईपीसी की धारा 153A, 505 (1B), 295A, 31खा एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया  था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.