राष्ट्रपिता की जयंती पर सफ़ाई अभियान पर दिया गया ज़ोर, मंत्री-विधायकों ने लगाई झाडू

Gandhi Jayanti 2021 : राष्ट्रपिता की जयंती पर सफ़ाई अभियान पर दिया गया ज़ोर, मंत्री-विधायकों ने लगाई झाडू

राष्ट्रपिता की जयंती पर सफ़ाई अभियान पर दिया गया ज़ोर, मंत्री-विधायकों ने लगाई झाडू

Social Media | साफ सफाई

लखनऊ। राष्ट्रपिता मोहन दास करमचंद गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर राजधानी की सड़कों पर साफ सफाई के विशेष ध्यान दिया गया। मंत्री आशुतोष टंडन, स्वाति सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सड़क पर झाडू लगते नजर आए। शनिवार को पूर्वी विधानसभा के मंत्री आशुतोष टंडन ने इंद्र नगर के लालबहादुर शास्त्री वार्ड में झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया गया। वार्ड की जनता को भी इस अभियान के जरिये जागरूक किया गया। इस दौरान लालबहादुर शास्त्री वार्ड से पार्षद मनोज अवस्थी और कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

घर के आस-पास सफाई ही जरूरी
सफाई अभियान वृहद स्तर पर किया गया। इस दौरान आशुतोष टंडन ने बताया कि हम सभी को निरंतर अपने घर के आस-पास सफाई करते रहना चाहिए। यदि गंदगी इकट्ठा नहीं होगी तो आपके घर और आसपास का वातावरण स्वच्छ रहेगा। इसके अलावा महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था उन्होंने “स्वच्छ भारत” का सपना देखा था। जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें।

स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने की नागरिकों से अपील
महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के स्‍वप्‍न को पूरा करने के लिए, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडों में खुलती है उसमें 2 अक्‍टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान और बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडों में खुलती है उसे शुरू किया। इसके सफल कार्यान्वयन के लिए भारत के सभी नागरिकों से इस अभियान से जुड़ने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.