रिटायर्ड आईएएस अवनीश अवस्थी की फिर होगी वापसी, इस बार योगी आदित्यनाथ के सलाहकार बनकर लौटेंगे

खास खबर : रिटायर्ड आईएएस अवनीश अवस्थी की फिर होगी वापसी, इस बार योगी आदित्यनाथ के सलाहकार बनकर लौटेंगे

रिटायर्ड आईएएस अवनीश अवस्थी की फिर होगी वापसी, इस बार योगी आदित्यनाथ के सलाहकार बनकर लौटेंगे

Google Image | सीएम योगी आदित्यनाथ और रिटायर्ड आईएएस अवनीश अवस्थी

Lucknow : यूपी के पूर्व अपर मुख्य सचिव और सीएम योगी के भरोसेमंद अफसरों में से एक रिटायर्ड आईएएस अवनीश अवस्थी जो पूरी ताकत के साथ एक बार फिर से अपने कर्तब का निर्वाह करने वापस लौटने को तैयार है। इस बार उन्हें मुख्यमंत्री का सलाहकार के तौर पर नियुक्त किए जाने के लिए आदेश जारी होने की संभावना बनी हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के लखनऊ पधारने के बाद अवनीश अवस्थी को इस नए पद पर नियुक्त किया जा सकता है। इसके अलावा उन्हें कुछ और महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी दिया जाएगा।

फाइल खारिज कर दी गई
सीएम योगी के भरोसेमंद अफसरों में से एक अवनीश अवस्थी है, जो कि 31 अगस्त को रिटायर हुए थे और यूपी सरकार की ओर से उनकी सेवा विस्तार के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश किया गया, लेकिन उनकी फाइल तब भी खारिज कर दी गई थी।

1987 बैच के आईएएस अफसर हैं अवनीश अवस्थी
अवनीश कुमार अवस्थी का जन्म 19 अगस्त 1962 में कानपुर में हुआ था। उन्होंने 1985 में IIT कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली। स्नातक के बाद 1987 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और आईएएस अधिकारी बने। यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बनने के बाद अवनीश कुमार अवस्थी ललितपुर, बदायूं, आजमगढ़, वाराणसी, फैजाबाद , मेरठ और गोरखपुर के डीएम के रूप में कार्य किया।

ऐसे बने अवनीश योगी आदित्यनाथ के करीबी
अवनीश कुमार अवस्थी वर्ष 2002 से लेकर 2003 तक गोरखपुर डीएम भी रहे थे। उस दौरान गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ थे। तभी से योगी आदित्यनाथ उनके कार्यों से काफी प्रभावित हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ और अवनीश कुमार अवस्थी ने साथ मिलकर गोरखपुर में काफी विकास कार्य किए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.