अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सीमा और निधि धरने पर बैठीं, BSP से टिकट मिलने पर जता रहीं नाराजगी

Lucknow : अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सीमा और निधि धरने पर बैठीं, BSP से टिकट मिलने पर जता रहीं नाराजगी

अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सीमा और निधि धरने पर बैठीं, BSP से टिकट मिलने पर जता रहीं नाराजगी

Tricity Today | अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सीमा और निधि धरने पर बैठीं

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। आज से पहले चरण के मतदान भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी द्वारा महाराजगंज के नौतनवा से अमनमणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाए जाने पर कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला और सारा सिंह की मां सीमा सिंह बीएसपी कार्यालय के बाहर गुरुवार को धरने पर बैठ गई हैं। अमनमणि की सास सीमा सिंह और निधि ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सीमा सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ मायावती कानून की बात करती हैं तो दूसरी तरफ कानून हाथ में लेने वाले को बसपा का उम्मीदवार बनाती हैं।

बसपा ने बनाया प्रत्याशी
कवियत्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने अमन को टिकट देने पर नाराजगी जाहिर की है। निधि ने कहा कि जब मायावती मुख्यमंत्री थीं, तब वे मधुमिता हत्याकांड में न्याय दिलवा रही थीं। लेकिन आज उसी आरोपी को अपनी पार्टी का टिकट दे रही हैं। ये कैसा न्याय है। मायावती से अपील है कि वे ऐसे अपराधियों को पार्टी से निकालें। अगर ऐसा नहीं होता है तो पूरे प्रदेश में ब्राह्मण और क्षत्रिय बसपा का विरोध करेंगे। बता दें कि 7 फरवरी को बसपा ने अमन मणि त्रिपाठी को महराजगंज जिले की नौतनवा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था।

संदिग्ध हालत में सारा सिंह की हुई थी मौत
दरअसल, 2017 के विधानसभा चुनाव में महाराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय खड़े हुए बाहुबली नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमन मणि त्रिपाठी ने जीत दर्ज की थी। अमनमणि त्रिपाठी पर अपनी पत्नी सारा की हत्या का भी आरोप है और वह जेल में बंद है। 9 जुलाई 2015 को संदिग्ध हालत में सारा सिंह की मौत हो गई थी। तब वह अमनमणि त्रिपाठी के साथ कार पर सवार होकर लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही थीं। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इसी मामले में जेल में रहते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमनमणि ने जीत दर्ज की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.