लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, दो आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद मिला

BIG BREAKING : लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, दो आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद मिला

लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, दो आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद मिला

Tricity Today | लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम

Terrorists in Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई है। सीरियल ब्लास्ट को अंजाम देने के लिए काकोरी क्षेत्र के फरीदीपुर में छिपे दो आआतंकियों को उत्तर प्रदेश टेररिस्ट स्क्वायड ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। जिस घर में यह लोग छिपे हुए थे, वहां से भारी मात्रा में गोला और बारूद बरामद किया गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान और अफगानिस्तान से इन आतंकवादियों को हैंडल किया जा रहा था। एटीएस ने रविवार की सुबह काकोरी इलाके के घरों पर छापेमारी की और इन्हें गिरफ्तार किया है। करीब 5 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद दोनों आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार की सुबह लोगों की आंख खुली तो होश उड़ा देने वाली खबर मिली। पता लगा, यूपी एटीएस का काकोरी के फरीदीपुर में ऑपरेशन चल रहा है। दरअसल, एटीएस को पता लगा कि अल कायदा के दो आतंकी यहां एक घर में छिपे हैं।

एटीएस और पुलिस ने तीन घरों को घेर लिया है। पूरे इलाके को खाली करवा दिया गया। एटीएस कमांडोज के साथ बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है। एटीएस को इनपुट मिला है कि घर में छिपे लोगों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक हो सकते हैं। ATS ने सर्च ऑपरेशन में 2 लोगों को हिरासत में लिया है।  

पुलिस ने आसपास के घरों को खाली करके इलाके को सील कर दिया है। लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। बताया जा रहा है कि एटीएस ने जिस घर को घेरा है, वह मकान मलिहाबाद के निवासी शाहिद का है। उसने यह मकान करीब 15 वर्ष पहले खरीदा था।

पड़ोस के रहने वाले आलम ने ट्राईसिटी टुडे को बताया कि घर शाहिद का है। शाहिद यहां पिछले करीब 12 वर्षों से रह रहे हैं। आलम की माने तो शाहिद के साथ उनकी पत्नी और दो बच्चे रहते हैं और वह यहां गैराज में मकैनिक का काम करते हैं। यूपी एटीएस ने शाहिद के अलावा उसके पड़ोसियों रियाज और शिराज के मकान पर छापेमारी की है।

लखनऊ से जानकारी मिल रही है कि जल्दी ही इस पूरे ऑपरेशन को लेकर यूपी एटीएस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। जिसमें बताया जाएगा कि इन लोगों को पाकिस्तान और अफगानिस्तान से किस तरह हैंडल किया जा रहा था। यूपी एटीएस को इंटेलिजेंस से क्या इनपुट मिले थे। इस सर्च ऑपरेशन में गिरफ्तार किए गए आतंकियों के कब्जे से क्या-क्या बरामद हुआ है। दूसरी ओर इन गिरफ्तारियों और एटीएस के सर्च ऑपरेशन से फरीदीपुर इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों में चर्चाएं चल रही हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों को वह अपने जैसा सामान्य समझ कर रह रहे थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.