सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले कुम्भ पर सवाल उठाने वालों को है भारतवर्ष से परेशानी,खटक रहा सफल आयोजन

Lucknow: सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले कुम्भ पर सवाल उठाने वालों को है भारतवर्ष से परेशानी,खटक रहा सफल आयोजन

सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले कुम्भ पर सवाल उठाने वालों को है भारतवर्ष से परेशानी,खटक रहा सफल आयोजन

Google Image | कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शनिवार कुंभ पर सवाल उठाने वालों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कुम्भ पर सवाल उठाने वालों को बीजेपी से नहीं, भारतवर्ष से परेशानी है। साथ ही उन्होंने बताया कि 48 दिन में देश विदेश के 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं की सुरक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, आवागमन और रहन सहन की सफलतम व्‍यवस्‍था से राज्‍य सरकार ने सक्षम और समर्थ भारत की नई तस्‍वीर प्रस्‍तुत की है। इससे पहले अराजकता, भीड़, असुरक्षा और अव्‍यवस्‍था का पर्याय माने जाने वाले कुंभ को नई पहचान दे कर सरकार ने देश का गौरव दुनिया में बढ़ाया है।  

हिन्‍दू संस्कृति और आध्‍यात्‍म को दबाने की विपक्ष करता है कोशिश 
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोगों से देश का बढ़ता सम्‍मान और गौरव देखा नहीं जा रहा है। दरअसल कुंभ पर सवाल उठा रहे लोगों को परेशानी भाजपा सरकार से नहीं बल्कि भारतवर्ष से है। अतीत गवाह है कि हिन्‍दू संस्कृति और आध्‍यात्‍म को दबाने और बदनाम करने के लिए लगातार मुहिम चलाई जाती रही है। अफसोस है कि विपक्ष इस तरह की मुहिम चलाने वालों के हाथ का खिलौना बन गया है। 

गिनीज़ वर्ल्‍ड ऑफ रिकार्ड में कुंभ को जगह मिली
उन्‍होंने कहा कि 2019 में आयोजित कुंभ इतिहास में दर्ज है। गिनीज़ वर्ल्‍ड ऑफ रिकार्ड ने कुंभ को जगह मिली है । यूनेस्‍को ने कुंभ की भव्‍यता और दिव्‍यता को देखते हुए हेरिटेज घोषित किया है । कुंभ मेला 2019 की सफलता के लिए मेला क्षेत्र और जिले में 683 स्थायी,अस्थायी परियोजनाओं के लिए 2728.93 करोड़ की धनराशि आवंटित की गयी थी। जिसमें से  2339.81 करोड़ की धनराशि खर्च हुई। जबकि 389.11 करोड़ की धनराशि शासन को लौटा दी गई। कुंभ 2019 में स्थायी कार्य 66 फीसदी थे,जबकि अस्‍थाई कार्य 34 फीसदी थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.