स्प्रेड स्माइल ने लखनऊ में शुरू की फ्री ऑटो एम्बुलेंस सेवा, कोरोना मरीजों को पहुचायेंगे अस्पताल

पहल : स्प्रेड स्माइल ने लखनऊ में शुरू की फ्री ऑटो एम्बुलेंस सेवा, कोरोना मरीजों को पहुचायेंगे अस्पताल

स्प्रेड स्माइल ने लखनऊ में शुरू की फ्री ऑटो एम्बुलेंस सेवा, कोरोना मरीजों को पहुचायेंगे अस्पताल

Tricity Today | स्प्रेड स्माइल ने लखनऊ में शुरू की फ्री ऑटो एम्बुलेंस सेवा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए स्प्रेड स्माइल संस्था ने अनोखी पहल की है। इस संस्था के द्वारा राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में 5 ऑटो एंबुलेंस चलाकर संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया जाएगा। खास बात यह है कि इन सभी ऑटो में ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गई है। 

बता दें कि संक्रमित मरीजों को ऑटो एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराने के लिए संस्था ने (7307574739, 9956899866, 9415756308) तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करके 24 घंटे में कभी भी मरीज निशुल्क सेवा प्राप्त कर सकते हैं।

स्प्रेड स्माइल संस्था की सचिव स्वाति श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को घर से अस्पताल पहुंचाने के लिए उनकी संस्था के द्वारा पांच ऑटो एंबुलेंस की निशुल्क व्यवस्था की गई है। इन ऑटो में ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ ही ड्राइवर को पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई है। अगर मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। तो परिजन उसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सुविधा को पाने के लिए हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क कर सेवा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह सेवा राजधानी के गोमतीनगर, इंदिरा नगर, अलीगंज, चारबाग और हजरतगंज जैसे इलाके में दी जाएगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.