प्रतिदिन 40 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य, विशेष कैम्प लगाकर गुरुवार  से होगा टीकाकरण

लखनऊ : प्रतिदिन 40 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य, विशेष कैम्प लगाकर गुरुवार से होगा टीकाकरण

प्रतिदिन 40 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य, विशेष कैम्प लगाकर गुरुवार  से होगा टीकाकरण

Tricity Today | लखनऊ में प्रतिदिन 40 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य

बुधवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। जिसमे अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की जल्द से जल्द पूरे लखनऊ को वैक्सिनेटेड करना हमारा लक्ष्य है। घर-घर, गांव-गांव, हर गली मोहल्ला में टीकाकरण के सम्बंध में जागरूकता फैलाई जाए। वैक्सिनेशन में गति लाने के लिए रोजाना 40000 वैक्सिनेशन का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही निर्देश देते हुए कहा कि कम वैक्सिनेशन कराने वाले क्षेत्रों में विशेष कैम्प लगवाया जाए। इसकी शुरुआत छोटा इमामबाड़ा, कालीचरण कॉलेज में टीकाकरण का कैम्प लगवा कर शुरू की जाए। 

बैकों की मुख्य शाखा में लगेगा टीकाकरण कैम्प
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बैंक कर्मियों और उनके परिवारजनों के वैक्सिनेशन के लिए मुख्य ब्रांचों में कैम्प लगाए जाएं। मध्यांचल विधुत वितरण निगम के कर्मचारियों व उनके परिवारजनों कर टीकाकरण के लिए मुख्यालय में वैक्सिनेशन कैम्प लगाया जाए। शहर के 10 बड़े स्कूलों के कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिए विशेष कैम्प लगवाए जाएं। इसके साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय समेत तमाम विश्वविद्यालयों में शिविर कैम्प लगाया जाएगा जिसके माध्यम से सभी को वैक्सीन लगाई जाएगी। 

यहां टीकाकरण में लायी जाएगी तेजी
खरगापुर, गोमतीनगर विस्तार के अपार्टमेंट्स, इंद्रानगर स्थित पटेल नगर, मलेसियमऊ, अमराई, अलीगंज, अबरार नगर, फ़ौज़उल्लागंज व दाऊद नगर आदि में क्षेत्रों में वैक्सिनेशन बहुत धीमी गति से चल रहा है। जिसके लिए ज़िलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कम टीकाकरण वाले क्षेत्रों में विशेष कैम्प लगवाते हुए टीकाकरण कराना सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही गोमती नगर विस्तार स्थित अपार्टमेंट्स के लिए समस्त RWA सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके अपार्टमेंट्स में टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.