बलरामपुर अस्पताल में चल रहा खून का काला धंधा, डायरेक्टर ने दिए FIR दर्ज कराने के निर्देश

पड़ताल : बलरामपुर अस्पताल में चल रहा खून का काला धंधा, डायरेक्टर ने दिए FIR दर्ज कराने के निर्देश

बलरामपुर अस्पताल में चल रहा खून का काला धंधा, डायरेक्टर ने दिए FIR दर्ज कराने के निर्देश

Social Media | बलरामपुर अस्पताल

Lucknow : लखनऊ में लाल खून का काला धंधा चरम पर है ट्राइसिटी टुडे की टीम ने जब इसकी जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की तो मामला हैरान कर देने वाला था। ट्राइसिटी टुडे के कैमरे में बलरामपुर अस्पताल के दलालों की करतूत कैद हो गयी। इसके बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर ने खून के काले कारोबार को करने वालो के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। साथ ही ब्लड बैंक के कर्मियों को सख्त निर्देश दिए है। ट्राइसिटी टुडे द्वारा किये गए स्टिंग में बलरामपुर अस्पताल के परिसर के अंदर खून बेचने की बात सामने आई है। वीडियो में यादव गनर नाम के कर्मचारी का जिक्र हुआ है। जो 5 से 7 हजार रुपये लेकर लोगों को खून उपलब्ध करा देता है। 

खून के काले कारोबार में अस्पताल के डॉक्टर में शामिल
ट्राइसिटी टुडे की टीम बीते मंगलवार को जब बलरामपुर अस्पताल परिसर में पहुंची तो वहां पर खून के दो दलाल मौजूद थे। जो हम लोगों से पूछने लगे कि क्या काम है। फिर जब हम लोगों ने कहा कि हमको खून चाहिए तो वो बोलने लगे की हम दिला देंगे जितना खून चाहिए होगा। एक दलाल ने बताया कि 5 से 7 हज़ार रुपये लगेंगे। एक डॉक्टर का भी जिक्र किया जिसके माध्यम से वो खून दिलाने वाला था। साथ ही उसने बिना डोनर के अन्य जगह खून दिलाने की बात कही। खून के दलाल ने कहा कि हमको सुबह 11 बजे तक का टाइम दो तो व्यवस्था कर देंगे। उसने ये भी कहा जो रात में डॉक्टर शिफ्ट में रहता है उससे मेरी सेटिंग है उससे रात में बात कर के बताएंगे। इतना ही नहीं उसने मेडिकल कॉलेज और लोहिया अस्पताल में भी खून दिलाने का वादा किया। 

जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई
बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर रविन्द्र कुमार ने बताया कि हमारे संज्ञान में नहीं था आपके द्वारा दिखाए गए वीडियो से हमको जानकारी मिली है। इसको लेकर हमने सीएमएस और ब्लड बैंक के डॉक्टरों से पूछताछ की है। मामला संज्ञान में आने के बाद जांच की जा रही है। साथ ही एफआईआर लिखवाने का निर्देश भी हमने दे दिया है। अगर मामले में अस्पताल के डॉक्टरों के संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.