यूपी में एक्सप्रेस-वे पर राजनीति का पूरा सच, जानिए किस सरकार ने बनवाए ज्यादा किलोमीटर के एक्सप्रेस-वे

Lucknow News : यूपी में एक्सप्रेस-वे पर राजनीति का पूरा सच, जानिए किस सरकार ने बनवाए ज्यादा किलोमीटर के एक्सप्रेस-वे

यूपी में एक्सप्रेस-वे पर राजनीति का पूरा सच, जानिए किस सरकार ने बनवाए ज्यादा किलोमीटर के एक्सप्रेस-वे

Google Image | यूपी में एक्सप्रेस-वे पर राजनीति का पूरा सच

यूपी में एक्सप्रेस-वे पर राजनीति का पूरा सच, जानिए किस सरकार ने बनवाए ज्यादा किलोमीटर के एक्सप्रेस-वे लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले एक्सप्रेस-वे को लेकर राजनीति जोरों पर चल रही है। यही वजह है कि इसको लेकर विपक्ष बीजेपी पर जुबानी हमला करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद से विपक्ष में बैठी सपा लगातार बीजेपी सरकार पर हमला करती नजर आई। लेकिन सपा, बसपा और बीजेपी की सरकार के कार्यकाल की बात करें तो मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल में सबसे लंबे किलोमीटर के एक्सप्रेस-वे तैयार करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि साढ़े चार साल की भाजपा सरकार में 641 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे तैयार किये गए हैं।

सपा ने बनवाया था 302 किलोमीटर का एक्सप्रेस वे 
जिस पूर्वाचल एक्सप्रेस को जुबानी हमला करके अखिलेश यादव अपना बता रहे हैं, उसको लेकर सपा सरकार ने बिना जमीन का अधिग्रहण किये टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी थी। हालांकि 5 साल सत्ता में रहते हुए समाजवादी पार्टी सरकार  में मात्र 302 किलोमीटर का आगरा एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हुआ था। वहीं बसपा ने अपनी सरकार में 167 किलोमीटर का एक्सप्रेस वे तैयार कराया था। 2 साल कोरोना की मार झेलने के बाद भी भाजपा सरकार ने रिकॉर्ड समय में सबसे लंबा एक्सप्रेस वे तैयार कराकर इतिहास बनाने का काम किया है।

बीजेपी सरकार ने तैयार किए कुल 641 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे
साढ़े चार साल की भाजपा सरकार में 641 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे तैयार किये गए हैं। 341 किलोमीटर का पूर्वांचल एक्सप्रेस वे तैयार किया गया है वहीं दूसरी तरफ 300 किलोमीटर का बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे तैयार हो रहा है। 91 किलोमीटर का गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण भी बीजेपी सरकार करा रही है। दोनों एक्सप्रेस वे का उद्घाटन सरकार दिसंबर तक करने की तैयार में है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.