एक साल बाद पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेन, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

UP News : एक साल बाद पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेन, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

एक साल बाद पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेन, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की तरफ से करीब एक साल से बंद रही डेमू-मेमू और पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। उम्मीद है कि मार्च के पहले सप्ताह में इन्हें चलाकर रोजाना करीब 8 हज़ार यात्रियों को राहत दी जाएगी।

छात्रों, मजदूरों और नौकरी करने वाले यात्रियों को होगा फायदा
दरअसल, इन ट्रेनों के चलने से रोजाना सफर करने वाले मजदूरों छात्रों और नौकरी करने वाले यात्रियों के लिए ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि कोरोना काल के बाद बंद पड़ी ट्रेनों की वजह से इनको बसों और प्राइवेट संसाधनों का सहारा लेना पड़ता था। जिससे उन्हें महंगा किराया चुकाना पड़ता था। इन ट्रेनों के चलने से उन्हें रोजाना सफर करने में आसानी के साथ किराया भी कम देना पड़ेगा।

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी हुई ट्रेनों की लिस्ट
रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी की गई लिस्ट में गोरखपुर-गोंडा-सीतापुर पैसेंजर, गोरखपुर-नौतनवा डेमू गोरखपुर-गोंडा डेमू और गोरखपुर-भटनी डेमू शामिल है।

साथ ही मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पूर्वोत्तर रेलवे पंकज कुमार सिंह ने बताया कि पैसेंजर और डेमो ट्रेनों को चलाने के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। हालांकि इन ट्रेनों को कब से संचालित किया जाएगा। इसको लेकर अधिकारी अभी विचार-विमर्श कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इसकी तारीख फाइनल कर इन्हें चालू किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.