266 कछुओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार,यूपी और हैदराबाद वन विभाग की टीम पर्दाफाश किया

बड़ी खबर: 266 कछुओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार,यूपी और हैदराबाद वन विभाग की टीम पर्दाफाश किया

266 कछुओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार,यूपी और हैदराबाद वन विभाग की टीम पर्दाफाश किया

Tricity Today | 266 कछुओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी वन विभाग की टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। कछुए की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाभोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तारी किया गया है। वन विभाग की टीम ने तस्करों से कब्जे में लिए 266 कछुए बरामद किए हैं। तस्कर प्रतिबंधित कछुओं की तस्करी कर लखनऊ हैदराबाद ले जाते थे। इसी के चलते यूपी वन विभाग की टीम ने हैदराबाद वन विभाग की टीम के साथ मिलकर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। यूपी वन विभाग की टीम गिरफ्तार किए गए आरोपी हैदराबाद से लेकर लखनऊ पहुंच गई है। 

यूपी और हैदराबाद वन विभाग की टीम ने किया संयुक्त आपरेशन
जानकारी के अनुसार वन विभाग टीम को सूचना मिली कि दो लोग कछुए की तस्करी करते हैं और यूपी से कछुआ पकड कर हैदराबाद में इनको बेचा जाता है। इस सूचना पर वन विभाग हैदराबाद को सूचना दी गई  वन विभाग से वन दरोगा टीम के साथ मौके पर बुलवाया गया  इसके बाद कोतवाली पुलिस और वन विभाग की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से लपPप्प में रखे गए प्रतिबंधित 266 कछुएं बरामद हुए।Pप दोनों आरोपी लखनऊ पपके रहने वाले है।

266 कछुए हुए बरामद
0डीएफओ डॉ. रवि कुमार सिंह ने बताया कि कछुए तस्करी कर अगस्त में लखनऊ से शिकार कर हैदराबाद ले जाए गए थे। सूचना मिलने पर वहां पर हैदराबाद वन विभाग की टीम को सूचना दे दी गई थी। वहां पहुंचते ही हैदराबाद वन विभाग की टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़ कर उनके पास से 266 कछुए बरामद कर लिए। जांच चलने तक उनको हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में रख दिया गया था। इसके बाद यहां से टीम भेजकर कर हवाई जहाज से उन्हें वापस लाया गया। इन कछुओं को कुकरैल में रखा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.