लखनऊ में निकला रोड शो, योगी के मंत्री बोले- मेड इन यूपी का भी डंका पूरे विश्व में बजेगा

UP Investors Summit 2023 : लखनऊ में निकला रोड शो, योगी के मंत्री बोले- मेड इन यूपी का भी डंका पूरे विश्व में बजेगा

लखनऊ में निकला रोड शो, योगी के मंत्री बोले- मेड इन यूपी का भी डंका पूरे विश्व में बजेगा

Tricity Today | लखनऊ में निकला रोड शो नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि निवेश के लिए ड्रीम डेस्टीनेशन बने यूपी

- नंदी ने कहा कि आप एक कदम चलेंगे तो हम चार कदम बढ़कर आपका स्वागत करेंगे
- 2017 के बाद उद्यमियों को दिया गया 1800 करोड़ का इंसेंटिव
- उद्यमियों और निवेशकों के एक-एक पाई के सुरक्षा की है पूरी गारंटी

UP Investors Summit 2023/Lucknow : यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए योगी आदित्यनाथ के इंडस्ट्रियल मिनिस्टर Nand Gopal Nandiने लखनऊ में रोड शो किया है। इस दौरान नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि निवेश के लिए ड्रीम डेस्टीनेशन बने यूपी की चर्चा ना सिर्फ भारत में, बल्कि विश्व के कई देशों में हो रही है। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर पिछले दिनों 16 देशों के 21 शहरों में हुए रोड शो में 7 लाख करोड़ से अधिक के निवेश का प्रस्ताव और एमओयू इस बात का प्रत्यक्ष उदाहरण है।

योगी राज में बदला यूपी
मंत्री नन्दी ने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में जहां केवल दो एयरपोर्ट संचालित थे, जहां 24 उड़ानें  उपलब्ध थी। वहीं, आज एयरपोर्ट की संख्या 7 पहुंच गई है। जहां से प्रति दिन 90 उड़ान उड़ रही है। कई एयरपोर्ट निर्माणाधीन हैं। छह एक्सप्रेसवे वाला उत्तर प्रदेश देश का सबसे अधिक एक्सप्रेसवे वाला राज्य  बन चुका है और यह सब दिन-रात 25 करोड़ प्रदेशवासियों की सेवा में लगे उत्तर प्रदेश के कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयास से सम्भव हुआ है। जिन्होंने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश और अब सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए खुद को खपाया और तपाया है। 

बदला हुआ यूपी निवेशकों के स्वागत में तैयार
मंत्री नन्दी ने कहा कि बदला हुआ उत्तर प्रदेश निवेशकों का स्वागत करने के लिए तैयार है। जहां निवेशकों और उद्यमियों की एक-एक पाई सुरक्षित रहे, इसकी पूरी गारंटी है। मेड इन इंडिया के साथ मेड इन यूपी ब्रांड भी पूरे विश्व 
में स्थापित होगा। 

"पिछली सरकार द्यमियों से पैसा वसूलती थी"
मंत्री नन्दी ने कहा कि अब वो जमाना गया जहां, उद्यमियों और निवेशकों को उत्तर प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए परेशान होना पड़ता था, कार्यालयों का चक्कर लगाना पड़ता था। आज अगर उद्यमी और निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए एक कदम आगे बढ़ाएंगे तो हम चार कदम आगे बढ़ाकर उनका स्वागत करेंगे। पिछली सरकारें जहां उद्यमियों से पैसा वसूलती थी, वहीं योगी सरकार उद्योग लगाने के लिए उद्यमियों को इंसेंटिव दे रही है। 2017 के बाद यूपी में 1800 करोड़ के इंसेंटिव उद्यमियों को दिए जा चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.