यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, प्रिंसिपल समेत दो गिरफ्तार

लखनऊ : यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, प्रिंसिपल समेत दो गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, प्रिंसिपल समेत दो गिरफ्तार

Tricity Today | प्रिंसिपल समेत दो गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, प्रिंसिपल समेत दो गिरफ्तार लखनऊ : यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज एडेड जूनियर हाईस्कूल प्रिंसिपल/असिस्टेंट टीचर सेलेक्शन परीक्षा-2021 में सॉल्वर गैंग का भंडाभोड़ किया है। रविवार को जूनियर हाईस्कूल के प्रिंसपल व असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने का मामला सामने ने आया है। प्रयागराज में आयोजित केएन काटजू इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राम नारायण द्विवेदी ने बेटी को परीक्षा में पास कराने के चक्कर में आउट कराया था। मामले की जानकारी जब एसटीएफ को मिली तो कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने प्रिंसिपल समेत सहायक अध्यापक को गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी है।

इनकी हुई गिरफ्तारी
प्रयागराज एसटीएफ फील्ड इकाई द्वारा जानकारी देते हुए बतया गया है कि वित्तीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक चयन परीक्षा-2021 की परीक्षा में पेपर आउट कराकर साल्वर के माध्यम से नकल कराने वाले डाॅ केएन काटजू इण्टर कालेज के प्रिंसिपल राम नारायण द्विवेदी व सहायक अध्यापक अशोक तिवारी गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ की टीम ने मौके पर ही राम नारायण द्विवेदी (प्रिंसिपल, डाॅ केएन काटजू इण्टर कालेज, कीडगंज, जनपद प्रयागराज), अशोक तिवारी (सहायक अध्यापक, भौतिक विज्ञान) को पेपर आउट करने के लिए गिरफ्तार किया है।

बेटी को प्रिंसिपल पिता कर रहा था नकल
एसटीएफ को भनक लगी कि डा.केएन काटजू इंटर कालेज परीक्षा केंद्र में पेपर आऊट कराकर साल्वर के जरिए नकल कराई जा रही है। इस इंटर कालेज के प्रधानाचार्य की बेटी भी इस परीक्षा में शामिल थी। उसका परीक्षा केंद्र भारत स्काउट गाइड इंटर कालेज में था। आरोप है कि प्रिंसिपल ने अपनी बेटी को नकल कराने के लिए अपने स्कूल के शिक्षक को लगा दिया। शिक्षक ने प्रश्न पत्र की फ़ोटो मोबाइल में खींचकर भारत स्काउट गाइड कालेज में मौजूद साल्वर को भेज दिया। एसटीएफ के मुताबिक कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल आकाश खरे, प्रिंसिपल का बेटा अनुग्रह उर्फ छोटू, बेटी आकांक्षा द्विवेदी और सॉल्वर वीरेंद्र कुमार फरार हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.