UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने योगी आदित्यनाथ को दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

यूपी से बड़ी खबर : UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने योगी आदित्यनाथ को दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने योगी आदित्यनाथ को दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

Tricity Today | चेयरमैन प्रवीर कुमार

Uttar Pradesh/Lucknow News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। प्रवीर कुमार वर्ष 1982 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जिनका कार्यकाल दिसंबर 2024 तक था। उनके इस्तीफे के बाद आयोग के सीनियर मेंबर ओएन सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया है।

इस्तीफा के बाद बड़ा फैसला
प्रवीर कुमार का इस्तीफा मंजूर होते ही ओएन सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है, जिससे आयोग के कार्यों में कोई रुकावट न आए। प्रवीर कुमार को 2019 में UPSSSC का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। उनके कार्यकाल के दौरान आयोग ने समूह (ग) और (घ) की भर्तियों को सुचारू रूप से संचालित किया है।

प्रवीर कुमार का योगदान
प्रवीर कुमार ने अपने कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण सुधार और नीतिगत बदलाव किए, जिनसे भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और दक्षता में वृद्धि हुई। उनके नेतृत्व में UPSSSC ने अनेक चुनौतियों का सामना किया और उम्मीदवारों के लिए विभिन्न सुविधाओं का विस्तार किया।

ओएन सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्यभार
प्रवीर कुमार के इस्तीफे के बाद, UPSSSC के सीनियर मेंबर ओएन सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष का कार्यभार दिया गया है। ओएन सिंह एक अनुभवी अधिकारी हैं और उनके नेतृत्व में आयोग की गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। उन्होंने कहा, "मैं आयोग के सभी सदस्यों और कर्मचारियों के साथ मिलकर आयोग के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

अन्य खबरे