घर-घर पहुंचेगी वैक्सीन वैन,आधार कार्ड दिखाकर मौके पर ही होगा पंजीकरण

Lucknow : घर-घर पहुंचेगी वैक्सीन वैन,आधार कार्ड दिखाकर मौके पर ही होगा पंजीकरण

घर-घर पहुंचेगी वैक्सीन वैन,आधार कार्ड दिखाकर मौके पर ही होगा पंजीकरण

Google Image | वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग लखनऊ में 24 वैक्सीन वैन चलाएगा

घर-घर पहुंचेगी वैक्सीन वैन,आधार कार्ड दिखाकर मौके पर ही होगा पंजीकरण लखनऊ। यूपी की राजधानी में कोरोना टीकाकरण की गति में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर से एक्टिव मोड में आ गया है। इस बार वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग लखनऊ में 24 वैक्सीन वैन चलाएगा जो शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में जाकर टीकाकरण करेंगी। केयर संस्था के सहयोग से चलाई जाने वाली इन वैन पर आधार कार्ड दिखाकर मौके पर ही पंजीकरण करने के बाद वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि यह गाड़ियां उन क्षेत्रों में जाएंगी जहां पर वैक्सीनेशन कराने की संख्या कम है जिनका रूटमार्च सीएचसी अधीक्षक तय करेंगे।

यूपी सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य
भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड टीकाकरण के लिए उत्तर प्रदेश की 48 फीसदी आबादी ने कोविड टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। पहली खुराक लेने वालों की संख्या 07 करोड़ 20 लाख से अधिक हो गई है। 14 लाख 88 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकवर प्राप्त कर चुके है। इस प्रकार प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 08 करोड़ 62 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

टीकाकरण में बनाया रिकॉर्ड
बीते 6 सितंबर को कोविड टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने नया कीर्तिमान बनाया था। सोमवार को 30 लाख 70 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण देकर यूपी ने एक दिन में सर्वाधिक कोविड टीका लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया था। यूपी का यह कीर्तिमान बीते 27 अगस्त को बनाये उसके अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। इसके साथ ही यूपी में कोविड टीकाकरण का कुल आंकड़ा 08 करोड़ 05 लाख के पार हो चला है। देश के किसी एक राज्य में किया गया यह सर्वाधिक टीकाकरण है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.