यूपी में वीकेंड लॉकडाउन में मिली छूट, रविवार को बंद रहेंगे बाजार

बड़ी खबर : यूपी में वीकेंड लॉकडाउन में मिली छूट, रविवार को बंद रहेंगे बाजार

यूपी में वीकेंड लॉकडाउन में मिली छूट, रविवार को बंद रहेंगे बाजार

Tricity Today | यूपी में वीकेंड लॉकडाउन में मिली छूट

Lucknow : उत्तर प्रदेश में शनिवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर कहा कि 14 अगस्त से उत्तर प्रदेश में केवल रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी। शनिवार को  सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। बता दें कि सुबह हुई टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री ने इस बारे में चर्चा की। इसके बाद ये फैसला लिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर के चलते बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने बीते मई को वीकेंड लॉकडाउन का निर्देश जारी किया था।

टीम-9 की बैठक में सीएम ने लिया फैसला
मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में बुधवार सुबह 11 बजे हुई टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री ने इस बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा- दो दिन की साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दी जा सकती है। सीएम ने गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन बनाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो।

वीकेंड लॉकडाउन से मिली राहत
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के मुताबिक प्रदेश में कोरोना काफी कंट्रोल में है। कई जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वैक्सीनेशन ड्राइव भी तेजी से चल रही है। सरकार ने शॉपिंग कॉम्पलेक्स और मॉल्स को खोलने की परमिशन पहले ही दे दी है। जो नई गाइडलाइन है, उसके मुताबिक शिक्षण संस्थाएं भी खुलने जा रही हैं। ऐसे में वीकेंड पर बाजार को खोलने पर भी विचार किया गया। जो वीकेंड लॉकडाउन है उसमें राहत देने फैसला लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.