यूपी में वीआईपी कल्चर पर रोक, कहा- सभी वाहनों से उतार लें प्रेशर हॉर्न और हूटर

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला : यूपी में वीआईपी कल्चर पर रोक, कहा- सभी वाहनों से उतार लें प्रेशर हॉर्न और हूटर

यूपी में वीआईपी कल्चर पर रोक, कहा- सभी वाहनों से उतार लें प्रेशर हॉर्न और हूटर

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Lucknow News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ ने यूपी में वीआईपी कल्चर को पूरी तरह समाप्त करने के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सरकारी और निजी वाहनों में प्रेशर हार्न और हूटर आदि पर सख्त रोक लगाने के निर्देश दिए है।

सिर्फ वीआईपी फ्लीट में होगा अनिवार्य
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां भी प्रेशर हॉर्न और हूटर लगे हैं, उन्हें तत्काल उतरवा लिया जाए। वीआईपी कल्चर को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सिर्फ वीआईपी फ्लीट की अग्रणी गाड़ी में ही एक नियत ध्वनिक सीमा के साथ हूटर बजेगा, अन्य किसी वाहन में नहीं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यदि कहीं से भी प्रेशर हॉर्न या हूटर बजने की सूचना मिली तो संबंधित थाने पर कार्रवाई की जाएगी। 

गरीबों को ना करें परेशान
इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी कार्रवाई मिलफेयादकों और माफिया के खिलाफ है, गरीब के विरुद्ध नहीं। भूमाफिया हो या कोई अन्य माफिया सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी। अतिक्रमण हटाने और अवैध वसूली पर लगाम लगाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से संवाद बनाए रखने को कहा है। साथ ही उन्होंने सड़क से अतिक्रमण हटाने और अवैध वसूली को रोकने पर भी जोर दिया।

अन्य खबरे