योगी आदित्यनाथ ने किया तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन, 60 दिनों में मांगी रिपोर्ट

Atique Ahmed Murder : योगी आदित्यनाथ ने किया तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन, 60 दिनों में मांगी रिपोर्ट

योगी आदित्यनाथ ने किया तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन, 60 दिनों में मांगी रिपोर्ट

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया गया है। जानकारी के मुताबिक अगले 60 दिनों के भीतर गठित टीम को पूरी रिपोर्ट योगी आदित्यनाथ के सामने पेश करनी होगी। 

ये तीन अफसर करेंगे जांच
सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी उच्च न्यायालय के नेतृत्व में आयोग का गठन किया गया है। इसमें आईपीएस सुबोध कुमार सिंह और सेवानिवृत्त डीजीपी बृजेश कुमार सोनी भी जांच करेंगे। सुबोध कुमार सिंह DG EOW से रिटायर हो चुके हैं। तीनों लोगों को आगामी 60 दिनों के भीतर पूरी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने पेश करनी होगी। 

पूरे यूपी में धारा 144 लागू
उत्तर प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने तीनों हमलावरों को मौके से गिरफ्तार किया है। हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हाईलेवल बैठक बुलाई थी। जिसमें तत्काल जांच के आदेश देते हुए रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू की जाती है।

अलग-अलग जिले के तीनों हत्यारे
आपको बता दें कि शनिवार 16 अप्रैल 2023 की देर रात को तीन युवाओं ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। वारदात के बाद तीनों आरोपियों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। तीनों आरोपियों की पहचान लवलेश तिवारी निवासी बांदा, अरुण मौर्य निवासी हमीरपुर और सनी निवासी कासगंज के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि इसमें से सनी कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी का साथी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.