नाइट कर्फ्यू के बाद योगी आदित्यनाथ ने की गाइडलाइंस जारी, जानिए  किन पर लगाई पाबंदी

BIG BREAKING : नाइट कर्फ्यू के बाद योगी आदित्यनाथ ने की गाइडलाइंस जारी, जानिए किन पर लगाई पाबंदी

नाइट कर्फ्यू के बाद योगी आदित्यनाथ ने की गाइडलाइंस जारी, जानिए  किन पर लगाई पाबंदी

Google Image | Yogi Adityanath

Lucknow News : कोरोना वायरस और ओमिक्रोन का खतरा एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। महामारी की स्थिति पर नियंत्रण को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया। योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ उच्चस्तरीय की। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने बड़े फैसले लिए है। जारी गाइडलाइंस के मुताबिक अब नाइट कर्फ्यू पूरे प्रदेश में रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक प्रभावी रहेगा। 

टीम-9 के साथ की बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 की रोकथाम के लिए गठित टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक प्रभावी की जाए। 11 बजे तक सभी दुकानें-बाजार बंद हो जाएं। लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। सीएम ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है।

37 जिले कोरोना मुक्त
आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में हुई 1 लाख 91 हजार 428 सैम्पल की जांच में कुल 49 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 12 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 266 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 657 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। आज 37 जिलों में एक भी कोविड का मरीज नहीं है। 

कोरोना टीकाकरण के मामले में यूपी नंबर वन
19 करोड़ 14 लाख 94 हजार से अधिक कोविड टीकाकरण और 09 करोड़ 14 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है। यहां 6 करोड़ 73 लाख 17 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है। 12 करोड़ 41 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार पटीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 84.23 फीसदी को पहली और 45.66 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है। वैक्सीनेशन को और तेज करने की जरूरत है।  इस संबंध में सभी जरूरी प्रयास किए जाएं।

नई गाइडलाइंस के मुताबिक

1- शनिवार 25 दिसंबर से पूरे उत्तर प्रदेश में रात 11:00 बजे से अगली सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

2- किसी भी शादी समारोह और सार्वजनिक आयोजन में अधिकतम 200 लोग ही उपस्थित हो सकते हैं।

3- बाजारों में बिना मास्क के सामान ना मिले, इसको लेकर व्यापारियों को जागरूक किया जाए।

4- बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों पर पुलिस कार्रवाई करें।

5- विदेश या दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की टेस्टिंग की जाए। बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर सख्त निगरानी रखी जाए।

6- कोरोना की तीसरी लहर को लेकर गांव और शहरों में निगरानी समिति का गठन किया जाए। बाहर से आने वाले हर एक व्यक्ति की टेस्टिंग की जाए। 

7- प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो पहले तैयारी की थी। वही व्यवस्था दोबारा से लागू कर दी जाए। औद्योगिक इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क और डे केअर सेंटर को फिर से एक्टिव किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.