योगी आदित्यनाथ बोले- पीएम मोदी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं, यूपी में आया 29.92 लाख करोड़ का निवेश

UP Global Investors Summit 2023 Live : योगी आदित्यनाथ बोले- पीएम मोदी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं, यूपी में आया 29.92 लाख करोड़ का निवेश

योगी आदित्यनाथ बोले- पीएम मोदी के बिना कुछ भी मुमकिन नहीं, यूपी में आया 29.92 लाख करोड़ का निवेश

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

UP Global Investors Summit 2023 Live : आज का दिन उत्तर प्रदेश के इतिहास में लिखा जाएगा। यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने देश और दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको यूपी में सबसे स्वच्छ वातावरण मिलेगा। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 29 लाख 92 हजार करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव पर साइन हुआ है। जिसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर करीब 95 लाख से भी अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। योगी सरकार ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य रखा था, लेकिन लक्ष्य 3 गुना अधिक पहुंच गया है, जो अपने आप में ही एक ऐतिहासिक बात है।

6 सालों में यूपी ने की विशेष उपलब्धियां हासिल
योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश में पिछले 6 सालों में उपलब्धियां हासिल करने के लिए जो प्रयास शुरू किया है, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में किया गया है। आज जब देश अपनी आजादी के अमृतकाल के प्रथम वर्ष में प्रवेश किया है। इन स्थितियों में उत्तर प्रदेश को अपना दूसरा इन्वेस्टर्स समिट वैश्विक निवेशक समुदाय को पॉलिसी मेकर्स लीडरशिप और बिजनेस डेलिगेशन पॉलीटिकल शिक्षा एंड गवर्नमेंट लीडरशिप को यह मंच है।"

इन देशों की कंपनियों ने किया निवेश
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर्स इकोनॉमी बनाने की दिशा में प्रकाश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। मुझे बताते हुए बहुत खुशी महसूस हो रही है कि इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, इटली, संयुक्त अमेरिका यूनाइटेड किंगडम और मॉरीशस हमारी पार्टनर कंट्री के रूप में अपना योगदान दे रहे हैं। आज दुनिया के तमाम देशों के प्रतिनिधि इस आयोजन में शामिल होकर इसे सफल बनाने का काम कर रहे हैं। यह वास्तव में एक निवेश के महाकुंभ में नया स्वरूप प्रदान किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आपका मार्गदर्शन काफी आवश्यक है।"

16 देशों की 21 शहरों में हुए रोड शो
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल समूह ने दुनिया के 16 देशों की 21 शहरों में रोड शो के आयोजन किए थे। उन सभी देशों में भारत मिशन से जुड़े हुए हमारे राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर आज के विजन के अनुरूप उत्तर प्रदेश में टेक्नोलॉजी के अभियान को आगे बढ़ाने का काम किया है। इसके अलावा देश के 10 बड़े महानगरों में भी रोड शो के आयोजन किए गए। आज आप सब का मार्गदर्शन हम सबको प्राप्त होने वाला है। केवल प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 हजार से भी अधिक निवेशक आए हैं। देश के प्रमुख उद्योगपति और निवेशकों के साथ पूरे यूपी के 75 जिलों में यह कार्यक्रम एक साथ संचालित हो रहा है।"

25 सेक्टरों के लिए पॉलिसी जारी
योगी आदित्यनाथ ने बताया, "प्रदेश के अंदर इस पूरे निवेश महाकुंभ के अवसर पर प्रमुख वैश्विक और भारतीय कंपनी से ग्रीन हाइड्रोजन, ग्लोबल एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक, डिफेक्ट एयरोस्पेस, फूड प्रोसेसिंग, डेयरी फार्म और हाउसिंग व लॉजिस्टिक समेत 25 सेक्टर में उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले से ही पॉलिसी जारी की है। हमें निवेश के अवसर प्राप्त हुए हैं। कुल मिलाकर 33 विभागों की 406 सेवा उपलब्ध हो रही है। उत्तर प्रदेश सरकार सभी निवेशकों को सुविधा दे रही है और निवेशकों से वादा किया जा रहा है कि आप सभी सुरक्षित हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियां निवेशकों को बढ़ावा देंगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.