दिल्ली में कोरोना : एक दिन में संक्रमण के 24000 नए मामले मिलने से सरकार पस्त, मुख्यमंत्री ने बेड बढ़ाने के लिए बनाई रणनीति

एक दिन में संक्रमण के 24000 नए मामले मिलने से सरकार पस्त, मुख्यमंत्री ने बेड बढ़ाने के लिए बनाई रणनीति

Google Image | Covid-19

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 24000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके बाद से दिल्ली राज्य और भारत सरकार कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर लगातार बैठकें कर रही हैं। दोनों सरकारों के अफसर और विभाग सामंजस्य बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने थोड़ी देर पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में कोरोना की वजह से बदतर होती स्थिति पर चिंता जाहिर की है।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के तकरीबन 24000 मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में पॉजिटिविटी दर 24% से ज्यादा हो गई है। स्थिति बेहद गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है। हालांकि हम इनके इंतजाम में लगे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। सरकार बेड और हॉस्पिटल की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रही है। उम्मीद है कि अगले 2-4 दिन में हम बड़े स्केल पर बेड बढ़ा पाएंगे। 

उन्होंने कहा कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में करीब 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। दिल्ली सरकार राधा स्वामी सतसंग व्यास में 2500 बेड का इंतजाम कर रही है। उसके बाद सरकार 2500 बेड का और इंतजाम करेगी। होटलों और बैंकेट हॉल को अस्पतालों से अटैच किया जा रहा है। इस तरह अब तक 2100 ऑक्सीजन बेड तैयार करने में सफलता मिली है। उम्मीद है कि कुछ दिन में लगभग 6000 बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.