अनिमेष दास बने एको कंपनी के सीईओ, संजीव श्रीनिवासन का हुआ प्रमोशन

National News : अनिमेष दास बने एको कंपनी के सीईओ, संजीव श्रीनिवासन का हुआ प्रमोशन

अनिमेष दास बने एको कंपनी के सीईओ, संजीव श्रीनिवासन का हुआ प्रमोशन

Tricity Today | अनिमेष दास

New Delhi : नेशनल इंश्योरेंस कंपनी एको के सीईओ बदल गए हैं अब अनिमेष दास को सीईओ बनाया गया है पहले संजीव श्रीनिवासन एको कंपनी के सीईओ थे, लेकिन अब उनका बोर्ड रोल में ट्रांसफर करते हुए प्रमोशन कर दिया है। इसके अलावा वरुण दुआ एको जनरल इंश्योरेंस की मूल कंपनी एक टेक्नोलॉजी के सीईओ बने रहेंगे।

वर्ष 2021 में सीईओ बने थे संजीव श्रीनिवासन
जानकारी के मुताबिक संजीव श्रीनिवासन वर्ष 2021 में सीईओ बने थे। उनके कार्यकाल के दौरान कंपनी ने अपने स्वास्थ्य, जीवन बीमा और यात्रा बीमा पोर्टफोलियो सफलतापूर्वक लॉन्च किया था। पिछले दो सालों के दौरान सकल लिखित प्रियम दोगुना हो गया। वरुण दुआ ने बताया, “संजीव के अनुभव की प्रचुरता ने एको के लिए पहली बार बहुत योगदान दिया और कंपनी को तेजी से बनाने और बढ़ाने में मदद की है। मुझे विश्वास है कि अपनी बोर्ड भूमिका में वह टीम का मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे। हमें हमारे सामूहिक दृष्टिकोण और लक्ष्य की ओर बढ़ने में मदद करेंगे।”

विकास, उत्कृष्टता और दीर्घायु की संस्कृति को बढ़ावा
वरुण दुआ ने कहा, “अनिमेष एको की विकास कहानी में उत्प्रेरक रहे हैं। उन्होंने ऑटो बीमा व्यवसाय को लाभप्रदता के पथ पर ले जाने में मदद की है और हमें यकीन है कि उनके नेतृत्व में एको जनरल इंश्योरेंस अपनी विकास गति को बनाए रखना जारी रखेगा। ये नेतृत्व परिवर्तन अपनी आंतरिक टीमों के भीतर विकास, उत्कृष्टता और दीर्घायु की संस्कृति को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।”

कंपनी ने कई कामयाबी हासिल की
वरुण दुआ द्वारा 2016 में स्थापित एको ने डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) ऑटो बीमा क्षेत्र में शुरुआत की थी। मार्च 2023 में फर्म ने खुदरा स्वास्थ्य बीमा खंड में प्रवेश किया और स्वास्थ्य व्यवसाय में विस्तार करने के लिए पेरेंटलेन का अधिग्रहण किया। इसने एम्बेडेड बीमा की पेशकश करने के लिए ओयो, रेडबस, ज़ोमैटो, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज और अर्बन कंपनी सहित 50 से अधिक प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी के अलावा अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं को सीधे व्यापक बीमा उत्पाद पेश करने के लिए PhonePe और MyGate के साथ गठजोड़ किया है।

कंपनी को हुआ खूब मुनाफा
कंपनी का दावा है कि उसने अब तक 78+ मिलियन से अधिक अद्वितीय ग्राहकों को बीमा पॉलिसियाँ वितरित की हैं और 1 बिलियन से अधिक बीमा पॉलिसियाँ जारी की हैं। परिचालन से एको का राजस्व वित्त वर्ष 2013 में 31.9 प्रतिशत बढ़कर 1,759 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2012 में 1,334 करोड़ रुपये था, जबकि घाटा वित्त वर्ष 2012 में 482 करोड़ रुपये से 53 प्रतिशत बढ़कर 738 करोड़ रुपये हो गया। इंश्योरटेक फर्म ने जनरल अटलांटिक, एक्सेल, एलिवेशन कैपिटल, एफपीजीए फैमिली फाउंडेशन और अन्य से लगभग 450-460 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

अन्य खबरे