भारत के नक्शे से टि्वटर पर  छेड़छाड़ करने पर एमडी और इंडिया हेड पर मुकदमा दर्ज,  जांच में जुटी पुलिस

BIG NEWS: भारत के नक्शे से टि्वटर पर छेड़छाड़ करने पर एमडी और इंडिया हेड पर मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

भारत के नक्शे से टि्वटर पर  छेड़छाड़ करने पर एमडी और इंडिया हेड पर मुकदमा दर्ज,  जांच में जुटी पुलिस

Google Image | इंडिया हेड पर मुकदमा दर्ज

भारत के नक्शे से टि्वटर पर  छेड़छाड़ करने पर एमडी और इंडिया हेड पर मुकदमा दर्ज,  जांच में जुटी पुलिस बुलंदशहर। लगातार एक के बाद एक विवादों में घिरे टि्वटर प्रबंधन ने एक बार फिर भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाकर विवाद पैदा कर दिया है। इस मामले में पश्चिम यूपी के बजरंग दल के पदाधिकारी ने सोमवार देर रात बुलंदशहर के खुर्जा थाने में ट्विटर के एमडी और इंडिया हेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को ट्विटर पर दिखाये जा रहे भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया। यह मामला पूरे दिन देश में चर्चा में बना रहा। सोमवार शाम उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा निवासी प्रवीण भाटी जो कि पश्चिम यूपी बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक हैं उन्होंने पुलिस को तहरीर देते हुए ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। कोतवाली खुर्जा प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर आईटी (संशोधन) एक्ट की धारा 74 और 505(2) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से जल्द ही पूछताछ की लिए नोटिस भेजकर तलब किया जाएगा।

इससे पहले भी दर्ज हो चुका है यूपी में मामला
कुछ दिन पहले ही ट्विटर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति ककी दाढ़ी काटने और विरोध करने पर उसकी पिटाई का वीडियो डालकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास में गाजियाबाद जनपद के थाना लोनी बॉर्डर में ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस पर उन्हें पुलिस ने उनको नोटिस भेज कर अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था। जिसके बाद एमडी ने कर्नाटक हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है। अब एक बार फिर एफआईआर होने से ट्विटर की एमडी और इंडिया हेड की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.