दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा, आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगेगा

BIG NEWS : दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा, आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगेगा

दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा, आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगेगा

Google Image | दिल्ली में आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लगेगा

कोरोना महामारी के संक्रमण से कराह रही दिल्ली में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 19 अप्रैल, सोमवार की रात 10:00 बजे से 26 अप्रैल, सोमवार सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। अब तक राजधानी में नाइट कर्फ्यू लागू था। यह रात 10:00  बजे से सुबह 5:00 बजे तक लागू रहता था। लेकिन पिछले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोना संक्रमितो की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने इस पूरे हफ्ते कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को बाहर निकलने की छूट दी गई है।

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। कोरोना की वजह से दिल्ली का बुनियादी स्वास्थ्य ढांचा तबाह हो गया है। मंगलवार से सभी प्राइवेट दफ्तरों में कर्मचारियों को घर से काम करना होगा। हालांकि गवर्नमेंट ऑफिस और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवाजाही की मंजूरी दी गई है। सोमवार की सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की थी। इस दौरान कोविड-19 की रोकथाम के लिए रणनीति बनी और लॉकडाउन का फैसला लिया गया। 

बताते चलें कि रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 25462 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई थी। रविवार को राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 30 परसेंट के करीब पहुंच गया था। इसका मतलब है कि राजधानी में परीक्षण के लिए आया हर तीसरा सैंपल पॉजिटिव है। हालांकि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए दिल्ली में पहले वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था। लेकिन कई इलाकों में लोग इसका खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे। मजबूरन सरकार को कठोर फैसले लेने पड़े।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.