आईआईए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने संभाला पदभार, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दी बधाई

जिम्मेदारी : आईआईए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने संभाला पदभार, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दी बधाई

आईआईए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने संभाला पदभार, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दी बधाई

Tricity Today | नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने संभाला पदभार

आईआईए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने संभाला पदभार, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दी बधाई राजधानी लखनऊ के विभूति खंड स्थित आईआईए भवन में गुरुवार को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (IIA) की नई कार्यकारिणी ने शपथ ली। इस बीच फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी कार्यक्रम के दौरान आईआईए के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने पदभार ग्रहण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहे।

इस अवसर पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह एक बहुत अच्छी परंपरा है। आईआईए की बैठक में उद्यमी विभिन्न विषयों के निदान पर चर्चा करते हैं। उन्होंने कहा इस चर्चा में ही समाधान है। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर से जुड़े उद्यमियों के बहुत सारी समस्याओं की जानकारी उन्हें है। उन्होंने माना कि कुछ चीजें जरूर राजनीति से प्रभावित होती हैं।

पिछली सरकारों ने उद्यमियों के विकास पर लगा रखी थी ब्रेक
उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में केंद्र तथा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। यह ऐसी सरकार है, जिसकी प्राथमिकता व उद्देश्य विकास है। उद्यमियों को ऐसे लोगों के साथ रहना चाहिए, जिनका मकसद विकास हो। उन्होंने कहा कि यह इशारा वह इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि पिछली सरकारों में उद्यमियों के विकास पर ब्रेक लगी हुई थी। उन्होंने साफ कहा कि पिछली सरकार में उद्यमी असंतुष्ट थे।

इस अवसर पर आईआईए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने वित्त मंत्री के समक्ष एमएसएमई से जुड़े उद्यमियों की समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि यूनिट लगाने के लिए जो भूखंड हमें लीज पर दिए गए हैं, उन्हें फ्री होल्ड कराया जाए। इंडस्ट्रीज लगाने वाले उद्यमियों से हाउस टैक्स के रूप में 3 गुना टैक्स लिया जा रहा है। जिससे उद्यमियों को भारी समस्या झेलनी पड़ रही है।

इस अवसर पर आईआईए के पूर्व प्रेसिडेंट पंकज कुमार, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मनमोहन अग्रवाल, जनरल सेक्रेटरी अश्वनी खंडेलवाल, नवनिर्वाचित सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नीरज सिंघल, कोषाध्यक्ष आलोक अग्रवाल, जनरल सेक्रेटरी दिनेश गोयल,वाइस प्रेसिडेंट राजीव बंसल समेत कई लोग उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.