बेटे का टिकट काट कर पिता को बनाया उम्मीदवार,  'विजयवर्गीय बोले मेरी चुनाव लड़ने की एक पर्सेंट भी इच्छा नहीं'

मध्य प्रदेश से दिलचस्प खबर : बेटे का टिकट काट कर पिता को बनाया उम्मीदवार,  'विजयवर्गीय बोले मेरी चुनाव लड़ने की एक पर्सेंट भी इच्छा नहीं'

बेटे का टिकट काट कर पिता को बनाया उम्मीदवार,  'विजयवर्गीय बोले मेरी चुनाव लड़ने की एक पर्सेंट भी इच्छा नहीं'

Google Image | Kailash Vijayvargiya

Indore News|MP Assembly Election : मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने चुनावी रण में उतरने वाले अपने योद्धाओं की दूसरी सूची बीते सोमवार की देर रात जारी कर दी। इस सूची में कई ऐसे नाम थे जिन्हें देखकर आम जन से लेकर प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ता और बड़े-बड़े दिग्गजों को भी हैरत में डाल दिया। इन्हीं नामों में से एक नाम भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का भी था। उन्हें इंदौर-1 से भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। खुद को उम्मीदवार बनाए जाने हैरानी जताते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मेरी एक पर्सेंट भी इच्छा नहीं थी कि हम चुनाव लड़ें। उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि उनके पुत्र विधायक आकाश विजयवर्गीय का टिकट काटकर कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया गया है। 

तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी शामिल
बता दें राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के बीच भाजपा ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं, जिसमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंगपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है तो ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन कुलस्ते को निवास सीट से मैदान में उतारा है। नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भी हैं। लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों में सांसद गणेश मंत्री, राकेश सिंह और रीति पाठक शामिल हैं।

बता दें इससे पहले भाजपा ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। अब मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 78 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.