महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल अगले गृहमंत्री होंगे

BIG BREAKING: महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल अगले गृहमंत्री होंगे

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल अगले गृहमंत्री होंगे

Google Image | दिलीप पाटिल अगले गृहमंत्री होंगे

Antilia Scare Case : महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है। एंटीलिया केस में फंसने के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh Home Minister) ने इस्तीफा दे दिया है। अनिल देशमुख ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा है। जानकारी मिली है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakrey) ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद दिलीप पाटिल महाराष्ट्र के अगले गृह मंत्री होंगे।

बताते चलें कि मुंबई हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे। जानकारों का कहना था कि अनिल देशमुख बिना देरी किए त्यागपत्र सौंपेगें। दरअसल मुंबई हाईकोर्ट ने सीबीआई को मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह की तरफ से महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया है। उसके थोड़ी ही देर बाद गृहमंत्री ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंप दिया।

एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "उच्च न्यायालय के निर्देशों के तुरंत बाद देशमुख ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए इस्तीफे की पेशकश की।" मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की खंडपीठ ने सीबीआई को देशमुख के खिलाफ आरोपों पर 15 दिनों के भीतर 'प्रारंभिक जांच' करने का निर्देश दिया है। उच्च न्यायालय के फैसले के बाद पवार ने एक उच्च-स्तरीय एनसीपी बैठक बुलाई थी। इसमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा भी देशमुख के इस्तीफे की मांग कर रही थी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.