वंदे भारत के स्लीपर कोच की सामने आयी तस्वीरें, 2024 तक दौड़ेगी पटरियों पर

वंदे  भारत : वंदे भारत के स्लीपर कोच की सामने आयी तस्वीरें, 2024 तक दौड़ेगी पटरियों पर

वंदे भारत के स्लीपर कोच की सामने आयी तस्वीरें, 2024 तक दौड़ेगी पटरियों पर

Google Media | वंदे भारत के स्लीपर कोच

Noida Desk : भारतीय रेलवे ने आखिरकार वंदे भारत ट्रेन की स्लीपर कोच को तैयार कर लिया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन कोच की तस्वीरें अपने ट्विटर अकॉउंट पर साझा की हैं। जिन्हें देखकर ट्रेन में मिलने वाली सहूलियतों का अंदाजा लगाया जा सकता है। इन नई ट्रेनों के 2024 तक शुरू होने की उम्मीद है।
 
ट्रेन यात्रा को और आकर्षक बनाने की तैयारी
वंदे भारत स्लीपर कोच की शुरुआत भारतीय रेलवे के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है। इससे यात्रियों को रातभर हाई-स्पीड ट्रेनों में लंबी दूरी की यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। इससे यात्रियों के लिए ट्रेन यात्रा को और अधिक आकर्षक बनाने और रेलवे की सवारियों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। वंदे भारत स्लीपर कोच कई नई सुविधाओं से लैस होंगे, जिनमें व्यापक बर्थ, शानदार इंटीरियर, विशाल शौचालय, एक मिनी पैंट्री और उन्नत सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं। नई ट्रेनों के वर्तमान कोचों की तुलना में अधिक ऊर्जा-कुशल और पर्यावरण-अनुकूल होने की उम्मीद है।

जनवरी 2019 में हुआ था नामकरण
बता दें कि देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन का नाम जनवरी 2019 में वंदे भारत एक्सप्रेस रखा गया था। इसके बाद नई दिल्ली और वाराणसी के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को 15 फरवरी, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई गयी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.