कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

BIG NEWS: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

Google Image | कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

कोरोना महामारी की दूसरी बड़ी लहर अभी भी कुछ राज्यों में जारी है। और कुछ राज्यों में धीरे-धीरे कम हो रही है। लेकिन विशेषज्ञों ने जो तीसरी लहर की चेतावनी जारी की है। उससे हर कोई परेशान है। उनके मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत ही घातक साबित हो सकती है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए क्या करना है और क्या नही ये सभी जानकारी डॉक्टर देते जा रहे है।अभी इन सब के बीच कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा है कि आने वाले समय में बच्चों को कोरोना से सुरक्षित करना होगा। ऐसे में बच्चों के इलाज की सुविधाएं, वैक्सीन के प्रोटोकॉल अभी से ही तय हो जाने चाहिए। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के भविष्य के लिए वर्तमान के मोदी सिस्टम को नींद से जागने की ज़रूरत है।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक्सपर्ट ने ये चेतावनी जारी की है कि तीसरी लहर में कोरोना का संक्रमण बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकता है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कई राज्यों में तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। महाराष्ट्र सरकार ने काफी दिन पहले से ही तीसरी लहर के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। वहीं ओडिशा सरकार ने भी तैयारियों के सुझाव के लिए एक समिति का गठन कर दिया है। इन सबके बीच कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों की वैक्सीन की मांग भी तेजी से हो रही है। अमेरिका में बच्चों की वैक्सीन तैयार हो गई है। वहीं बायोटेक की कोवैक्सीन का बच्चों पर ट्रायल शुरू हो गया है। उम्मीद है कि इस साल के आखिर तक बच्चों के लिए भी वैक्सीन आ जाएगी। सरकार कह रही है जितना हो सके अपने बच्चो को घर पर रखे। उनकी इम्युनिटी का खास ख्याल रखें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.