BIG NEWS: 18 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों के लिए 28 अप्रैल से होगा रजिस्ट्रेशन, बिना पंजीकरण नहीं लगेगा टीका, जानें पूरी प्रक्रिया

18 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों के लिए 28 अप्रैल से होगा रजिस्ट्रेशन, बिना पंजीकरण नहीं लगेगा टीका, जानें पूरी प्रक्रिया

Tricity Today | 28 अप्रैल से होगा रजिस्ट्रेशन

टीकाकरण के तीसरे चरण में 1 मई से देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन इसी महीने 28 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि https://www.cowin.gov.in/home पर जाकर लोग अपना पंजीकरण करा सकेंगे। इसके अलावा लाभार्थी आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) के जरिए भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वेबसाइट और एप दोनों पर 28 अप्रैल के बाद पंजीकरण के लिए एक लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक कर अपनी पूरी जानकारी देनी होगी।
 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी साझा की गई है। बताते चलें कि इसी महीने 19 अप्रैल को एक अहम बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि टीकाकरण के तीसरे चरण में 1 मई से देश में 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को कोरोना वायरस वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। इसके लिए लाभार्थियों को पंजीकरण कराना होगा। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया था। 

पिछले कुछ दिनों से देश में संक्रमितों ने मामलों ने नए रिकॉर्ड कायम किया है। एक दिन पहले ही 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा। बेड है तो डॉक्टर और ऑक्सीजन की कमी है। हालांकि वैक्सीन की खुराक लेने के बाद रिकवरी रेट में बड़े स्तर पर वृद्धि देखी गई है। जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार तक देश में 138379832 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.