BIG NEWS: गोरखपुर से मुम्बई जा रही स्पेशल ट्रेन में लगी भीषण, बड़ा हादसा टला

गोरखपुर से मुम्बई जा रही स्पेशल ट्रेन में लगी भीषण, बड़ा हादसा टला

Google Photo | गोरखपुर से मुम्बई जा रही स्पेशल ट्रेन में लगी भीषण

गोरखपुर से मुम्बई जा रही गोरखपुर-एलटीटी समर स्पेशल ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। यह घटना थरवई थाना क्षेत्र के जैतवारडीह के पास हुई। ट्रेन के इंजन में लगी आग से उसमें सवार यात्रियों में उस समय अफरा-तफरी मच गई। समय रहते ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई और कमांड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने इंजन में लगी आग पर काबू पाया। ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं।

गोरखपुर समर स्पेशल ट्रेन के इंजन में लगी आग को फैलता देख ड्राइवर ने थरवई स्टेशन के पास ट्रेन को रोक दिया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण करने लगी। आनन-फानन में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई और कमांड को सूचना दी। उसमें सवार सभी यात्री ट्रेन से बाहर निकल गये। इस हादसे को देख आसपास के गांव के लोग भी इकट्ठा हो गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि लोकमान्य तिलक समर स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से मुंबई लोकमान्य तिलक जा रही थी। इसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग जाने से इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें कुछ घंटे के लिए प्रभावित हुई हैं। इस रूट की अन्य सभी ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया। लेकिन इंजन में लगी आग पर काबू पाने के बाद इंजन को अलग कर दिया गया। नया इंजन लगाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। ड्राइवर की सूझबूझ के कारण समय रहते बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इंजन में लगी आग के कारणों की जांच की जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.