दिल्ली और वाराणसी से चलाई जाएगी वैष्णो देवी के लिए विशेष ट्रेन, जानिए क्या रहेगा समय

नवरात्र पर स्पेशल रेलगाड़ी : दिल्ली और वाराणसी से चलाई जाएगी वैष्णो देवी के लिए विशेष ट्रेन, जानिए क्या रहेगा समय

 दिल्ली और वाराणसी से चलाई जाएगी वैष्णो देवी के लिए विशेष ट्रेन, जानिए क्या रहेगा समय

Google Image | Symbolic Image

Delhi News : नवरात्र के अवसर पर माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी बढ़ोतरी होती है। श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा को और सुगम बनाने के लिए रेलवे ने दिल्ली और वाराणसी से दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है। 16 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा आरक्षित स्पेशल ट्रेन संख्या 04049 प्रत्येक सोमवार और शनिवार को चलाई जाएगी। इसके अलावा वाराणसी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन संख्या 01654 का संचालन 22 अक्टूबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को होगा।

नई दिल्ली से कटरा 26 चक्कर लगाएगी स्पेशल ट्रेन 
नवरात्र के अवसर पर रेलवे द्वारा श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा को सरल बनाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए रेलवे द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन संख्या 04049 श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन तक आरक्षित स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। वहीं, कटरा रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक आरक्षित स्पेशल ट्रेन संख्या 04050 चलाई जाएगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 16 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच प्रत्येक सोमवार और शनिवार को रात 11:30 बजे चलेगी। वहीं कटरा रेलवे स्टेशन से वापसी में ट्रेन संख्या 04050, 17 अक्टूबर से एक दिसंबर के बीच प्रत्येक मंगलवार और रविवार को चलेगी। कटरा से यह ट्रेन सुबह 6:30 बजे चलेगी। दिल्ली और कटरा से चलने वाली इस ट्रेन का रास्ते में सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अंबाला कैंट, लुधियाना, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी व शहीद कैप्टन तुषार महाजन स्टेशनों स्टॉप होगा। नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली आरक्षित स्पेशल रेलगाड़ी कुल 26 चक्कर लगाएगी।

वाराणसी से 22 अक्टूबर से 26 नवंबर तक होगा ट्रेन का संचालन
नवरात्र में माता वैष्णो देवी के लिए वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को चलाई जाएगी। वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी के लिए ट्रेन संख्या 01654 आरक्षित ट्रेन चलाई जाएगी। इसके अलावा कटरा से वापसी के लिए ट्रेन संख्या 01653 श्री माता वैष्णो देवी कटरा से वाराणसी तक स्पेशल ट्रेन 24 अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को सुबह 6.20 बजे चलेगी। इस दौरान श्री माता वैष्णो देवी कटरा-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 12 चक्कर लगाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.