सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में तीन आईपीएस कपल सिखा रहे गुर, इन राज्यों में निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारी

कुछ हटके: सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में तीन आईपीएस कपल सिखा रहे गुर, इन राज्यों में निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारी

सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में तीन आईपीएस कपल सिखा रहे गुर, इन राज्यों में निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारी

Google Image | तीन आईपीएस कपल सिखा रहे गुर

सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में तीन आईपीएस कपल सिखा रहे गुर, इन राज्यों में निभा चुके हैं अहम जिम्मेदारी हैदराबाद में स्थित सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में नए आईपीएस अधिकारियों को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी 3 शादीशुदा आईपीएस जोड़ों को दी गई है। ये तीनों एसपी रैंक के अधिकारी हैं। इससे पहले ये अफसर राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में अहम पदों पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं। ये आईपीएस कपल AGMUT कैडर के एसपी कुरुविला और मेघना यादव, कर्नाटक कैडर के अधिकारी रोहिणी कटोच सेपत तथा राम निवास सेपट और केरल कैडर के एसए बेगन तथा एसएस बीनो हैं। 

एसपी कुरुविला और मेघना यादव 2007 बैच के AGMUT कैडर के हैं और कई अहम पदों पर तैनात रह चुके हैं। दोनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कई जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। इस आईपीएस कपल को सितंबर 2019 में सरदार पटेल ट्रेनिंग सेंटर में भेजा गया था। तबसे ये दोनों नए आईपीएस अधिकारियों को ट्रेंड कर रहे हैं। तब से ये दोनों यहां नए कैडेट को ट्रेनिंग दे रहे हैं। 

खास बात ये है कि आईपीएस एसपी कुरुविला और मेघना यादव दोनों ने एक साथ ट्रेनिंग की थी। यहां कुरुविला कैडेट्स की आउटडोर ट्रेनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। मेघना इनडोर ट्रेनिंग से नए आईपीएस अधिकारियों को मांझ रही हैं। रोहिणी कटोच सेपट और राम निवास सेपट 2008 बैच के कर्नाटक कैडर के अधिकारी हैं। बीते मई 2021 से इन्हें नए आईपीएस को ट्रेन करने की जिम्मेदारी देकर एकेडमी भेजा गया था। 

रोहिणी कटोच एडमिनिस्ट्रेशन में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। राम निवास सेपट वर्क्स एंड एस्टेट्स में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं। एसए बेगन और एसएस बीनो भी 2008 बैच के केरल कैडर के अफसर हैं। दोनों की पोस्टिंग 2018 से एकेडमी में है। इस शादीशुदा आईपीएस जोड़ी ने 12 फरवरी 2018 को यहां ज्वाइन किया था। आईपीएस एसए बेगन असिस्टेंट डायरेक्टर इंडोर स्टडीज-II के पद पर जिम्मेदारी निभा रही हैं। जबकि पति एसएस बीनो असिस्टेंट डायरेक्टर-टैक्टिक्स की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.