ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट से ब्लूटिक हटाया, बाद में वेरीफाइड किया

BIG NEWS : ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट से ब्लूटिक हटाया, बाद में वेरीफाइड किया

 ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट से ब्लूटिक हटाया, बाद में वेरीफाइड किया

Social Media | ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट से ब्लूटिक हटाया

भारत सरकार और ट्विटर के बीच शुरू हुई जंग लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामले में ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट से ब्लूटिक हटाकर उन्हें अनवेरीफाइड कर दिया है। इसके अलावा RSS के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के एकाउंट से भी ब्लूटिक हटा दिया गया है। इनमें कृष्ण गोपाल, सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार प्रमुख है। हालांकि संघ प्रमुख और सरकार्यवाह के ट्विटर अकाउंट पर फिलहाल ब्लूटिक है और उन्हें वेरीफाइड दिखाया गया है। 

अब से थोड़ी देर पहले उप-राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी एकाउंट को अनवेरीफाइड कर दिया है और ब्लूटिक वापस ले लिया है। हालांकि इस संबंध में ट्विटर की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि ऐसा करने की क्या वजह रही है। बताते चलें कि ट्विटक रक एम वेंकैया नायडू के 1.3 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं। 

ट्विटर की इस हरकत से भारत सरकार और इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच छिड़ी जंग और तेज होने के आसार बढ़ गए हैं। हालांकि इस पर विवाद होता देख ट्विटर इंडिया को अपनी गलती का एहसास हुआ। अब एक बार फिर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के एकाउंट को वेरीफाइड कर दिया गया है। ब्लूटिक वापस उनके एकाउंट से जोड़ दिया गया है। हालांकि अन्य आरएसएस पदाधिकारियों के एकाउंट अब भी अनवेरीफाइड हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.