ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर, टीम इंडिया को पहले बेटिंग का मौका

World Cup Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर, टीम इंडिया को पहले बेटिंग का मौका

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर, टीम इंडिया को पहले बेटिंग का मौका

Google Image | Symbolic

Noida News : गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में 19 नवंबर को खेल जा रहे worldcup Final 2023 के IndiaVsAustralia के मैच का आगाज हो चुका है। दोनों टीमों के कप्तानों के बीचे हुए टॉस को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने जीत कर पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पहले बल्लेबाजी करने का अवसर प्रदान ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा ने भी कोई बदलाव टीम में नहीं किया है। 1 लाख 32 हजार दर्शकों के सामने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट के नए विश्व विजेता की ताजपोशी होगी। इस टूर्नामेंट विजय रथ पर सवार टीम इंडिया और वर्ल्ड कप ट्रॉफी के बीच पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया खड़ी है।

ये है भारत टीम : 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज

ये है ऑस्ट्रेलिया की टीम: 
ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड

2003 विश्वकप फाइनल में भिड़े थे दोनों 
देश भर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं मांगी जा रही है। भारत न सिर्फ तीसरी बार विश्व विजेता बनना चाहेगी बल्कि 20 साल पहले मिली करारी शिकस्त का बदला लेने भी मैदान पर उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया इससे पहले साल 2003 वनडे विश्वकप फाइनल में खेले थे। 

टॉस के बाद एयर शो
टॉस के तुरंत बाद एयर शो शुरू हुआ। सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम द्वारा स्टेडियम के ऊपर प्लेन द्वारा कलाबाजियां दिखाई गईं। इस दौरान खेल प्रेमियों से खच्चा खच भरे पूरे स्टेडियम की निगाहें आसमान की ओर रहीं। 

पिच पर बनेगा 280 से ज्यादा का स्कोर 
इस पिच पर भारत और पाकिस्तान का मैच खेला गया था। रवि शास्त्री के मुताबिक ये पिच उस मैच से अलग लग रही है। पिच सूखी व सख्त है जहां स्पिनरों का अहम रोल रहेगा। शास्त्री के मुताबिक, टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए। शास्त्री और हरभजन दोनों ने माना कि इस पिच पर 280 से 300 अच्छा स्कोर होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी समेत 1.32 लाख दर्शक होंगे मौजूद
भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स होंगे। मैच के दौरान भारत को पहला और दूसरा वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद रहेंगे। तो ऑस्ट्रेलिया को पांच बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, रिकी पोटिंग और माइकल क्लार्क भी मौजूद रहेंगे। बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स भी इस मैच के दौरान मैदान पर दिखाई देंगे। इन सभी खास हस्तियों के अलावा कुल 1.32 लाख दर्शक भी इस मैच का लुत्फ उठाने स्टेडियम पहुंच चुके हैं। 

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.