नरेंद्र मोदी से उनके घर मिले योगी आदित्यनाथ, लंबी मुलाकात हुई

BIG BREAKING : नरेंद्र मोदी से उनके घर मिले योगी आदित्यनाथ, लंबी मुलाकात हुई

नरेंद्र मोदी से उनके घर मिले योगी आदित्यनाथ, लंबी मुलाकात हुई

Tricity Today | नरेंद्र मोदी से उनके घर मिले योगी आदित्यनाथ

नरेंद्र मोदी से उनके घर मिले योगी आदित्यनाथ, लंबी मुलाकात हुई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मुलाकात शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से उनके घर 7-लोक कल्याण मार्ग पर हुई। आधा घंटे से ज्यादा वक्त तक चली इस मुलाकात के दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को किताबें भेंट की हैं। इससे पहले गुरुवार की दोपहर बाद योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी। उत्तर प्रदेश सरकार में होने वाले बदलावों को ध्यान में रखते हुए इन मुलाकातों का से निकाला जा रहा है।



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर रहे है। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। योगी आदित्यनाथ और अमित शाह की बातचीत करीब डेढ़ घंटे चली थी। बताया जा है कि योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की मुलाकात होने के बाद उत्तर प्रदेश में काफी बदलाव हो सकते हैं। अमित शाह के बाद नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के लिए बड़ा बदलाव साबित हो सकता है।

योगी आदित्यनाथ और अनुप्रिया पटेल से मिले थे अमित शाह
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की दोपहर लखनऊ से दिल्ली पहुंच गए थे। दोपहर बाद उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद अमित शाह और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से मुलाकात हुई थी। अनुप्रिया पटेल अपना दल की अध्यक्ष हैं और मौजूदा मोदी मंत्रिमंडल में गठबंधन के बावजूद उन्हें जगह नहीं दी गई थी। पिछले कुछ दिनों से राज्य में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति पर नजर रखने वालों का कहना है कि अनुप्रिया पटेल समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के संपर्क में हैं।

उत्तर प्रदेश से कई सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी
इस साल के आखिर तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और  में विधानसभा चुनावी दुंदुभी बज जाएगी। अगले साल की शुरुआत तक इन राज्यों में चुनाव होंगे। लिहाजा, इन राज्यों से कई सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई मौजूदा सदस्यों को संगठन में वापस भेजा जा सकता है। कुछ को प्रदर्शन और उम्र के आधार पर छुट्टी भी दी जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश से कम से कम 4 नए चेहरों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। उत्तराखंड से एक, पंजाब से दो और गोवा से भी एक सांसद को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।

योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया जाएगा
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से जुड़े समीकरणों को सेट करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया जाना है। इस वक्त यूपी कैबिनेट में 6 स्थान अलग-अलग कारणों से खाली पड़े हुए हैं। कई मौजूदा मंत्रियों की छुट्टी की जाएगी। संगठन को मजबूत करने के लिए सरकार के कई मौजूदा मंत्रियों को वापस भेजा जाएगा। जानकारी मिल रही है कि करीब 15 बदलाव योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में देखने को मिल सकते हैं। इनमें उप मुख्यमंत्री से लेकर कैबिनेट मिनिस्टर, स्टेट मिनिस्टर (इंडिपेंडेंट चार्ज) और स्टेट मिनिस्टर भी शामिल हैं। इस बदलाव में भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्राह्मण समाज को खास तरजीह देने पर मंथन चल रहा है।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.