पीएम के संसदीय क्षेत्र से ईद पर 10 मुस्लिम परिवारों ने मांगी मदद, मंत्री तक ने ध्यान नहीं दिया, धीरेन्द्र सिंह ने मदद पहुंचवाई

पीएम के संसदीय क्षेत्र से ईद पर 10 मुस्लिम परिवारों ने मांगी मदद, मंत्री तक ने ध्यान नहीं दिया, धीरेन्द्र सिंह ने मदद पहुंचवाई

पीएम के संसदीय क्षेत्र से ईद पर 10 मुस्लिम परिवारों ने मांगी मदद, मंत्री तक ने ध्यान नहीं दिया, धीरेन्द्र सिंह ने मदद पहुंचवाई

Tricity Today | पीएम के संसदीय क्षेत्र से ईद पर 10 मुस्लिम परिवारों ने मांगी मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 10 मुस्लिम परिवारों ने ईद के मौके पर मदद की अपील की। इन परिवारों के पास ईद का त्यौहार मनाने के लिए जरूरी राशन तक उपलब्ध नहीं था। जब काफी वक्त बीत गया और किसी ने ध्यान नहीं दिया तो गौतमबुद्ध नगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने इन परिवारों को मदद पहुंचाई। परिवारों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने खुले दिल से ईद की मुबारकबाद दी हैं।

मामला कुछ इस तरह है कि सुनील ट्राईबल नाम के एक ट्विटर यूजर ने रविवार की शाम 8:24 पर एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वाराणसी के डीएम और वाराणसी नगर निगम को टैग किया था। सुनील ट्राईबल ने अपने ट्वीट में लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी आपके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लल्लापुरा में कुछ मुस्लिम परिवार के घर  राशन नहीं है। वह भुखे रहने को मजबूर हैं। उनकी मदद करें।" इस ट्वीट में एक मोबाइल नंबर लिखा गया था। 10 परिवारों के मुखिया का नाम लिखते हुए उनके पते की सूची अटैच की गई थी।

मंत्री ने ट्वीट पर ध्यान नहीं दिया
इस ट्वीट पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। रविवार की रात यह ट्वीट जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने देखा और 12:18 इस ट्वीट पर जवाब दिया। विधायक ने बनारस से विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया और पीड़ित परिवारों को मदद पहुंचाने की अपील की। राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने सोमवार की दोपहर 12:00 बजे तक भी इस ट्वीट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अंततः विधायक धीरेंद्र सिंह ने इन परिवारों को मदद देने के लिए वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से बात की।

धीरेन्द्र सिंह ने मंडलायुक्त को फोन किया, आधा घण्टे में पहुंची मदद
विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि कमिश्नर दीपक अग्रवाल को मैंने परिवारों की समस्या के बारे में बताया। ट्वीट में उपलब्ध करवाया गया मोबाइल नंबर उन्हें दिया और परिवारों को राशन पहुंचाने के लिए कहा। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बमुश्किल आधा घंटे में सभी 10 परिवारों को राशन पहुंचा दिया है। इन सभी परिवारों को ईद के दिन राशन मिला है। जिससे इनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

यह वक्त सोने का नहीं, आम आदमी के लिए जागने का है
धीरेंद्र सिंह का कहना है कि यह हम सब लोगों की जिम्मेदारी है कि इस वक्त लॉकडाउन में फंसे लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जाए। हम लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, अपने मोबाइल फोन और तमाम उन माध्यमों पर ध्यान रखना चाहिए, जिनके जरिए आम आदमी हमसे संपर्क करने की कोशिश करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से अपील कर रहे हैं कि किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। कोई भूखा नहीं सोना चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना 18 घंटे से ज्यादा समय काम कर रहे हैं। ऐसे में हम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि ज्यादा से ज्यादा समय आम आदमी की मदद करने के लिए तत्पर रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.