BIG NEWS: नोएडा के 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर 1000 करोड़ बकाया, 25 जून तक जमा नहीं किया बिल तो

BIG NEWS: नोएडा के 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर 1000 करोड़ बकाया, 25 जून तक जमा नहीं किया बिल तो

BIG NEWS: नोएडा के 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर 1000 करोड़ बकाया, 25 जून तक जमा नहीं किया बिल तो

Tricity Today | Noida

नोएडा में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने अपने करीब 50 हजार उपभोक्ताओं को नोटिस और एसएमएस भेजकर तत्काल बिल जमा करने को कहा है। इन लोगों को 25 जून तक हर हाल में अपना बकाया भुगतान करना होगा। अगर बिल जमा नहीं किए गए तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे। साथ ही बकाया रकम की वसूली करने के लिए रिकवरी आर्डर जारी किया जाएगा।

नोएडा में विद्युत निगम ने 50 हजार उपभोक्ताओं को 25 जून तक बिल जमा करने का नोटिस भेजा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर तय समय पर बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे। विद्युत निगम ने शहर के वाणिज्यक, संस्थागत, औद्योगिक और घरेलू उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए मैसेज से नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं। बीते दो दिन में 50 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को मैसेज भेजे गए हैं। विद्युत निगम के जिले में 2.5 लाख उपभोक्ता हैं। इनमें से करीब 2 लाख उपभोक्ताओं ने जून महीने में बिल जमा नहीं किया है।

यूपीपीसीएल की बकायादारी 1000 करोड़ रुपए तक पहुंची

इन उपभोक्ताओं पर निगम का एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का बिल बकाया है। कोरोना वायरस से लॉकडाउन के बाद उपभोक्ताओं पर बिजली बिल की देनदारी बढ़ती चली गई। इस बीच बहुत ही सीमित संख्या में उपभोक्ताओं ने बिल जमा किए थे। इससे उपभोक्ताओं पर बकाया बिल की राशि बढ़ गई है।

समय पर बिल नहीं मिलने से निगम आर्थिक संकट में आया

दूसरी ओर विद्युत निगम को भी समय पर राजस्व नहीं मिलने से दिक्कत बढ़नी शुरू हो गई है। जिससे निगम ने शुरुआत में 50 हजार लोगों को मैसेज के माध्यम से बिल जमा करने के लिए चेतावनी भेजी है। उन्होंने कहा कि अगर चार दिन में बिजली का बिल जमा नहीं होगा तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। अफसरों का कहना है कि बाकी उपभोक्ताओं को भी बिल जमा करने के लिए जल्द नोटिस भेजे जाएंगे।

मजबूर होकर कंजूमर को एसएमएस भेजे गए हैं: सीई

नोएडा में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर वीएन सिंह ने कहा, निगम बार-बार उपभोक्ताओं से बकाया बिजली का बिल जमा करने की अपील कर रहा है, लेकिन कंजूमर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण बकाया धनराशि बढ़ती जा रही है। कई महीनों से बड़ी संख्या में लोगों ने बिल जमा नहीं किया है। मजबूरन मैसेज भेजने पड़ रहे हैं। निर्धारित तिथि तक बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी शुरू कर दी जाएगी। उपभोक्ताओं से अपील है कि ऑनलाइन या बिलिंग काउंटर पर जाकर बिल जमा करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.