गौतमबुद्ध नगर में 110 अध्यापकों को मिली तैनाती, विधायकों ने बांटे नियुक्ति पत्र

Updated Oct 16, 2020 20:00:19 IST | Anika Gupta

गौतमबुद्ध नगर में 110 अध्यापकों को शुक्रवार को तैनाती मिल गई है। इन सभी सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग...

गौतमबुद्ध नगर में 110 अध्यापकों को मिली तैनाती, विधायकों ने बांटे नियुक्ति पत्र
Photo Credit:  Tricity Today
चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते विधायक

गौतमबुद्ध नगर में 110 अध्यापकों को शुक्रवार को तैनाती मिल गई है। इन सभी सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दनकौर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित की गई थी। जिसमें 114 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। 24 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। काउंसलिंग के लिए हाजिर होने वाले 4 अभ्यर्थियों के शैक्षणिक अंकों में भिन्नता पाई गई। उन्हें सुधार के लिए भेजा गया है। सफल 110 अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह, दादरी के विधायक मास्टर तेजपाल सिंह नागर और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के प्रतिनिधि ने नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि नोएडा में 38 अध्यापक और अध्यापिकाओं को तैनाती दी गई है। इन्हें नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए सेक्टर-6 के इंदिरा गांधी कला केंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, मुख्य विकास अधिकारी अनिल सिंह और अपर जिलाधिकारी (भूमि अध्याप्ति) बलराम सिंह ने सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। इस अवसर पर नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने अध्यापकों से राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका के बारे में विस्तार से चर्चा की।

दादरी में 35 अध्यापकों को नियुक्ति दी गई है। इन्हें नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए दादरी तहसील के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक मास्टर तेजपाल सिंह नागर ने अध्यापक और अध्यापिकाओं को नियुक्ति पत्र सोते हैं। इस कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने भी भाग लिया। जेवर में 37 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। यहां जेवर की उप जिलाधिकारी गुंजा सिंह की मौजूदगी में विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के प्रतिनिधि ने नियुक्ति पत्र दिए हैं।

Gautam Budhh Nagar news, Greater Noida news, Dadri news, Noida news, MLA Dhirendra Singh, BEO Gautam Budhh Nagar