दादरी से 12 लोगों को क्वारंटाइन भेजा गया, तब्लीगी जमात के सम्पर्क में थे

दादरी से 12 लोगों को क्वारंटाइन भेजा गया, तब्लीगी जमात के सम्पर्क में थे

दादरी से 12 लोगों को क्वारंटाइन भेजा गया, तब्लीगी जमात के सम्पर्क में थे

Tricity Today | 12 people have sent to Quarantine from Dadri

दिल्ली के निजामुद्दीन से तबलीगी जमात में भाग लेकर कुछ जमाती दादरी की 3 मस्जिदों में कई दिनों तक रुके। इन जमारियों में एक जनपद हरदोई में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। हरदोई पुलिस की सूचना पर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने दादरी की मस्जिदों में रहने वाले 12 लोगों का मेडिकल परीक्षण करवाया है। इन सभी 12 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि जनपद हरदोई के पुलिस अधीक्षक ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस को अवगत कराया कि उमेर नामक व्यक्ति जो पिहानी (हरदोई) का रहने वाला है, दिल्ली की निजामुद्दीन जमात से लौटा है। उसकी तबीयत खराब है। 

उन्होंने बताया कि परीक्षण करने पर उमेर कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इस मामले की जब छानबीन की गई तो पता चला कि 16 मार्च की रात करीब एक बजे 9 लोग शामिल थे। यह जमात कुरान मस्जिद डासना गेट गाजियाबाद से जामा मस्जिद बड़ा बाजार दादरी में आई थी। यह जमात 17 मार्च को सुबह नूरानी मस्जिद पुराना कठेड़ा रोड दादरी चली गई थी जमात में शामिल 9 लोगों में से 7 लोग जनपद गाजियाबाद के थे।

इन लोगों के नाम क्रमशः असलम, सिराज, साजिद, आजम, अरशद थे। डीसीपी ने बताया कि 2 लोग जनपद हरदोई से मोहम्मद उमेर और सलीमुद्दीन थे। ये लोग 4 माह की पैदल जमात पर भ्रमण के दौरान हजरत निजामुद्दीन मरकज पहुंचे। वहां से 15 मार्च को मरकज मस्जिद कैला भट्टा गाजियाबाद पहुंचे। वहां से इन दोनों को गाजियाबाद वाली जमात के साथ जोड़ा गया था। 17 मार्च से 23 मार्च तक नूरानी मस्जिद, 18 मार्च से पुराना कठेड़ा रोड जामा मस्जिद और फिर 23 से 28 मार्च तक एक मीनार मस्जिद में रहे।

28 मार्च को जब दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन मरकज की जमात को लेकर बवाल हुआ तो ये सारे लोग दादरी से पलायन कर गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि इनमें से की तबीयत खराब होने के चलते दवाई ली गई थी। अब इन लोगों के सम्पर्क में आए 12 लोगों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की तीन में क्वारंटाइन किया है। कुल मिलाकर तब्लीगी जमात के इन लोगों ने दादरी कस्बे को भी संकट में डाल दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.