परियों कि रानी श्रीदेवी की दिल के दौरे से मौत, मोदी ने भी जताया शोक

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Mayank Tawer

रूप की रानी और हिंदी फिल्मों की सुपर एक्ट्रेस श्रीदेवी की बीती रात को दिल का दौरा पड़ने से दुबई में मौत हो गई है। जिसका शोक पूरे संसार की फिल्मी दुनिया ने मनाया है। 

Photo Credit: 

रूप की रानी और हिंदी फिल्मों की सुपर एक्ट्रेस श्रीदेवी की बीती रात को दिल का दौरा पड़ने से दुबई में मौत हो गई है। जिसका शोक पूरे संसार की फिल्मी दुनिया ने मनाया है। 

एक्ट्रेस श्रीदेवी दुबई में अपने भतीजे की शादी में गई थी, वही पर बीती शाम को एक दिल के दौरे से श्रीदेवी का निधन हो गया। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में थी।

श्री देवी के निधन होने से पूरा बॉलीवुड सदमे में है, तो वही भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि श्रीदेवी का निधन बॉलीवुड ही नही बल्कि पूरे भारतवर्ष के लिए दुख की बात है। बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन और बहुत से एक्ट्रेस ने भी ट्वीट के माध्यम से शोक जताया है। 

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु मर हुआ था और सिर्फ 4 वर्ष की उम्र में अपनी फिल्म कंधन में बहुत ही सुंदर भूमिका निभाई थी। इसके बाद 1979 में अपनी पहली हिन्दी फिल्म सोलहवाँ साल में महत्वपूर्ण भूमिका के साथ अपने कैरियर की शुरुआत की।

अपनी बेहद खूबसूरत रोल से श्री देवी धीरे धीरे लोगों के दिल मे बसने लगी। धर्म अधिकारी, जानी दोस्त, बलिदान, हीर रांझा, मास्टर जी, नजराना, सुहागन, मेरी बीबी का जवाब नही, चांद का टुकड़ा, खुदा गवाह, हिम्मतवाला, लम्हे, मिस्टर इंडिया, जुदाई, नगीना, चांदनी, रूप की रानी चोरो जा राजा जैसी सुपर फिल्मों में बेहद सुंदर और रोमांटिक किरदार निभाया।

श्रीदेवी की 2018 में रिलीज मॉम इनकी 300 वी मूवी थी। सिर्फ 54 वर्ष की उम्र में निधन होने के कारण सभी को बड़ा सदमा लगा है।
 

Shri Devi, Bollywood, Movies, Actress, hero, Hindi Cinema, TV Movies Channel, Indian, PM Narender Modi, PMO, CMo, Yogi Adityanath CM, CMO, Greater Noida, Noida, NCR