ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाऊसिंग सोसायटी में 14 लोग संक्रमित,  गौतमबुद्ध नगर में 153 नए मामले सामने आए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाऊसिंग सोसायटी में 14 लोग संक्रमित,  गौतमबुद्ध नगर में 153 नए मामले सामने आए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाऊसिंग सोसायटी में 14 लोग संक्रमित,  गौतमबुद्ध नगर में 153 नए मामले सामने आए

Tricity Today | Coronavirus Update

तमाम कोशिशों के बावजूद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार बड़ी संख्या में लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में एक साथ 14 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दूसरी ओर शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर जिले में 153 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 8481 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को 5 लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने हाउसिंग सोसायटी में रैपिड टेस्ट करवाने के लिए कैंप आयोजित किया। कैंप में सोसाइटी के 100 से ज्यादा निवासियों ने जांच करवाई है। इनमें से 9 लोग और संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह सोसाइटी में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14 तक पहुंच गई है। दूसरी ओर निवासियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टेस्ट करवाने के लिए अपील की जा रही है, लेकिन सोसाइटी के निवासी टेस्ट करवाने से कतरा रहे हैं।

जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के 153 मामले सामने आए जिसके साथ ही शुक्रवार को यहां संक्रमितों की कुल संख्या 8,481 हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि शुक्रवार को 153 नए संक्रमित सामने आए जबकि संक्रमण मुक्त हुए 123 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले में फिलहाल 1,188 लोग उपचाराधीन हैं। कोरोना वायरस की वजह से अब तक जनपद में 46 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जो लोग आज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से जनपद में 292 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.