ऑटो एक्सपो में 140 चाइनीज बिजनसमैन नहीं आएंगे

Updated Feb 05, 2020 23:48:53 IST | Tricity Today Reporter

चीन में कहर बन चुके कोरोना वायरस ने ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो पर भी प्रभाव डाला है। इस बार ऑटो एक्सपो में 140 चाइनीज बिजनसमैन नहीं आ सकेंगे। हालांकि, 45 चीनी प्रतिनिधि पहले ही भारत...

Photo Credit:  Tricity Today
Auto Expo 2020

चीन में कहर बन चुके कोरोना वायरस ने ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो पर भी प्रभाव डाला है। इस बार ऑटो एक्सपो में 140 चाइनीज बिजनसमैन नहीं आ सकेंगे। हालांकि, 45 चीनी प्रतिनिधि पहले ही भारत आ चुके हैं और ये ऑटो एक्सपो में हिस्सा लेंगे। अब किसी चीनी प्रतिनिधि के आने की संभावना नहीं है।

एसआईएम के को-चेयरमैन संजीव हांडा ने बताया कि ऑटो एक्सपो के 15वें संस्करण के लिए इस बार 186 चाईनीज प्रतिनिधि दल ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। करीब 12 दिन पहले चीन से 45 लोगों का एक दल आ चुका है। शेष 140 लोग अब ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्योंकि, चीन में व्याप्त कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने ई-वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

चीनी बिजनसमैन के नहीं आने से ऑटो एक्सपो के कारोबार या दूसरे किसी मसले पर असर नहीं पड़ेगा। एसआईएएम के अधिकारियों का कहना है कि भारत में मौजूद चीनी कंपनियों के प्रतिनिधि सभी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अधिकृत हैं।