भाजपा पर हमला

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Correspondent

नरेंद्र मोदी और अमित शाह एंड कंपनी से पूछना चाहती हूं कि खुद को हरिशचंद्र मानने वाले बताये की चुनाव के समय उनके पास 2 हजार करोड़ रुपये कहां से आए, ये बेनामी संपत्ति नहीं है क्या, उसका भी खुलासा होना चाहिए। क्या यह बेनामी पैसे से खरीदी गई संपत्ति नहीं है।

Photo Credit: 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता करके बीजेपी पर हमला किया। मायावती ने भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की छापेमारी और नोएडा में बेनामी संपत्ति जब्त किए जाने से नाराज बसपा प्रमुख मायावती ने केन्द्र सरकार पर निशाना ताना। 

मायावती ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुऐ कहा कि इस तरह के  कदम उठाने से पहले बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकके  देखे । जब दलित और वंचित वर्ग का कोई व्यक्ति तरक्की हासिल करता है तो भाजपा के लोगों को बहुत परेशानी होती है और फिर वह सत्ता और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके अपनी ओर से जातिवादी द्वेष निकालते हैं। क्योकि जातिवाद उनके खून में बस चुकी हैं।

मायावती ने भाजपा पर निशाना तानते हुए कहा कि, नरेंद्र मोदी और अमित शाह एंड कंपनी से पूछना चाहती हूं कि खुद को हरिशचंद्र मानने  वाले बताये की चुनाव के समय उनके पास 2 हजार करोड़ रुपये कहां से आए, ये बेनामी संपत्ति नहीं है क्या, उसका भी खुलासा होना चाहिए। क्या यह बेनामी पैसे से खरीदी गई संपत्ति नहीं है।

मायावती के भाई आनंद कुमार पर आयकर विभाग ने  स्थित 400 करोड़ रुपए का बेनामी भूखंड आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। मायावती ने कहा  कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के खाते में दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जमा हुई जिसका खुलासा आज तक नहीं किया गया, क्या यह बेनामी संपत्ति नहीं है। इसका भी खुलासा होना चाहिए और पूरे देश को मालूम होना चाहिए कि यह रकम भाजपा के खाते में कहा से आयी। 
 
मायावती ने कहा कि पहले बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए, अगर वो सोचते हैं कि वे बहुत ईमानदार हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके (बीजेपी नेताओं) परिवार की संपत्ति कितनी थी और वह संपत्ति अब कितनी है।

दरअसल, आयकर विभाग ने मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार के  नोएडा से 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त किया है। आयकर विभाग आनंद कुमार की संपत्ति की जांच कर रहा है। आयकर विभाग को इस जांच में पता चला कि आनंद कुमार के पास नोएडा में 28328 स्क्वायर मीटर का एक बेनामी प्लॉट है।  सात एकड़ में फैले इस प्लॉट की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है.

आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के इस बेनामी प्लॉट को जब्त करने का आदेश 16 जुलाई को विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जारी किया था. इसके बाद 18 जुलाई को आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया है। 

Mayawati, Greater Noida, Noida, Uttar Pardesh, Anand Kumar, Income Tex Department, Narender Modi PM, Yogi Adityanath CM, Attack on BJP