नोएडा के 17 डॉक्टर आगे आए, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सेवाएं देंगे

नोएडा के 17 डॉक्टर आगे आए, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सेवाएं देंगे

नोएडा के 17 डॉक्टर आगे आए, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सेवाएं देंगे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Indian Medical Association (IMA) नोएडा ने कोरोना वायरस लड़ने के लिए जिला प्रशासन को सहयोग दिया है। आईएमए ने COVID-19 संकट से लड़ने के लिए DM और CMO से मिलकर एक समर्थन पत्र सौंपा है। आईएमए ने 10 अस्पतालों के साथ 17 डॉक्टरों की सूची डीएम को दी है। ये डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ (नर्स, तकनीशियन आदि) और एम्बुलेंस स्वेच्छा से अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। यह कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण किया गया है। आईएमए द्वारा 18 मार्च को एक बैठक आयोजित करने और अपने सदस्यों को समर्थन देने का आह्वान करने के बाद यह एक स्वागत योग्य कदम के रूप में आया है।

नोएडा में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक केवल 5 लोगों को संक्रमित घोषित किया गया है लेकिन निगरानी में रखे गए लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब 1070 लोगों पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रखे हुए है। इन सभी को इनके घरों में 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लगातार नजर रखने, बचाव और उपचार करने के लिए 100 टीमें बनाई हैं।

कोरोना संदिग्धों की प्राथमिक जांच के लिए जिले में 100 टीमें काम करेंगी। इनके पास इंफ्रारेड थर्मामीटर भी होंगे। जिससे बुखार की जांच कर सकते हैं। लक्षणों के आधार पर उनके नमूने जांच के  लिए भेजे जाएंगे। पूरे जिले में यह अभियान चलेगा। इसमें आशा, आंगनबाड़ी केंद्र सहित स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी शामिल रहेंगे। आशा और आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ी महिलाओं का काम कोरोना से बचाव को लेकर जागरुक करना होगा।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार का बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.