BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 17 मरीज और मिले, नोएडा के भंगेल गांव में पूरा परिवार संक्रमित

BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 17 मरीज और मिले, नोएडा के भंगेल गांव में पूरा परिवार संक्रमित

BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 17 मरीज और मिले, नोएडा के भंगेल गांव में पूरा परिवार संक्रमित

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

सोमवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। सोमवार को 17 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। नोएडा के भंगेल गांव में एक पूरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। दूसरी ओर 5 मरीज स्वस्थ होने के बाद कोविड-19 अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 470 तक पहुंच गई है। सोमवार को भंगेल गांव में एक पूरा परिवार कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। जिसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। पति-पत्नी की उम्र 32 और 35 वर्ष है। जबकि, उनके बच्चों में दो लड़कियां 12 और 15 वर्ष की हैं। बेटे की उम्र 10 वर्ष है। इस परिवार के अलावा भंगेल गांव में एक 14 साल की किशोरी को संक्रमण हुआ है।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में एक 28 वर्ष का युवक कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। नोएडा के सेक्टर-94बी में 57 वर्षीय एक व्यक्ति को कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा वन में रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित घोषित किए गए हैं। नोएडा के सेक्टर-46 में एक 32 साल का युवक संक्रमित पाया गया है। नोएडा के सेक्टर-14ए में 45 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं।

स्वास्थ विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-45 में एक 42 वर्षीय व्यक्ति को वायरस का संक्रमण हो गया है। नोएडा के ही सेक्टर-36 में एक 26 वर्षीय युवक चपेट में आया है। ग्रेटर नोएडा दादरी क्षेत्र के प्यावली गांव में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। वहां 32 साल का एक युवक संक्रमित पाया गया है। नोएडा के सेक्टर-37 में 21 साल का युवक और सेक्टर-53 बिशनपुरा गांव में 23 साल का युवक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि सभी संक्रमित लोगों को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया है। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। संपर्क में आने वालों का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग कंटेनमेंट ड्राइव शुरू करेंगे। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए नए नियमों के तहत कंटेनमेंट जोन को सील कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.