ग्रेटर नोएडा के दादूपुर गांव में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, 17 लोग क्वारंटाइन किए गए

ग्रेटर नोएडा के दादूपुर गांव में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, 17 लोग क्वारंटाइन किए गए

ग्रेटर नोएडा के दादूपुर गांव में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, 17 लोग क्वारंटाइन किए गए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा में दनकौर कोतवाली के दादूपुर गांव में कोरोना मरीज मिलने से गांव ही नहीं आसपास के गांवों में भी हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमित मरीज के परिवार से 17 लोगों को गुरुवार को कोरंटीएन सेंटर भेजा गया है। कई लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा देकर गांव से भाग निकले। गांव वाले इन लोगों की तलाश कर रहे हैं।

चार दिन पहले गांव का 55 वर्षीय एक व्यक्ति बीमार हो गया था। वह नोएडा के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने गया था। अस्पताल में उसका कोरोना टेस्ट हुआ। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम दादूपुर गांव में पहुंची और कोरोना संक्रमित मरीज के 17 परिजनों को क्वारंटाइन सेंटर भेजने का प्रयास किया। इस दौरान कई लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर मौके से खेतों की ओर भाग निकले। 

गांव वालों के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई लोगों को पकड़ लिया। फिर भी तीन लोग मौके से फरार हो गए। अब इनकी गांव वाले तलाश कर रहे हैं। गांव में संक्रमित मरीज की पुष्टि होने पर हड़कंप मचा हुआ है। आसपास के गांवों के लोग भी आश्चर्य में हैं। एसडीएम सदर प्रसून कुमार द्विवेदी ने गांव को हॉटस्पॉट बनाए जाने और गांव को सील करने की पुष्टि की है। जिला प्रशासन ने गांव को हॉटस्पॉट बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार गांव के लोगों को जागरूक कर उन्हें महामारी से बचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

आपको बता दें कि अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। गांवों को जिला प्रशासन ने सील कर रखा है। वहां कंटेनमेंट अभियान चलाया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा के नटों की मढैया गांव में गुरुवार को ही 3 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस परिवार का एक सदस्य पहले से ही अस्पताल में भर्ती है। 

दूसरी ओर बिसरख, बेगमपुर, कुलेसरा, अच्छेजा, पतवाड़ी, घोड़ी बछेड़ा, जोनचाना, चिपयाना बुजुर्ग, चौड़ा रघुनाथपुर, झुंडपुरा, सालारपुर और तिलपता गांवों में पहले से ही कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिसके बाद इन सभी गांवों पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नजर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.