नोएडा में कोविड-19 के 171 नए मरीज मिले, 130 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे, कोरोना से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें

नोएडा में कोविड-19 के 171 नए मरीज मिले, 130 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे, कोरोना से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें

नोएडा में कोविड-19 के 171 नए मरीज मिले, 130 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे, कोरोना से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Coronavirus Cases: सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के 171 नए मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18 हजार के पार पहुंच गई है। जनपद में महामारी से अब तक 68 लोग जान गंवा चुके हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 130 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर 24 घंटे के अंदर अस्पताल से घर जा चुके हैं।
 
उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1,289 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 16,813 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं, जबकि अब तक जिले में 18,170 मरीज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 4,05,770 लोगों का अब तक सैंपल कोविड-19 के टेस्ट के लिए लिया गया है।

वहीँ देशभर में कोविड-19 के मामले 82 लाख के पार हो गए हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 91.68 प्रतिशत हो है। अब तक 75.44 लाख लोग ठीक होने के बाद घर पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत कोविड-19 से स्वस्थ होने के मामले में शीर्ष स्तर पर बना हुआ है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत कोविड-19 से स्वस्थ होने के मामले में वैश्विक स्तर पर शीर्ष पर बना हुआ है जबकि सक्रिय मामलों में निरंतर गिरावट देखी गई है, जिसका प्रतिशत केवल दो महीनों में तीन गुना से अधिक कम हो गया है।

दूसरी ओर विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सोमवार को सोशल मीडिया पर लिखा, 'मैं संन्यास ले रही हूं।' उन्होंने यह लिखकर सनसनी फैला दी, लेकिन उन्होंने लंबे बयान में स्पष्ट किया कि वह वास्तव में कोविड-19 महामारी के कारण फैली 'नकारात्मकता, डर और अनिश्चितता से संन्यास ले रही हैं। एक बड़ी नकारात्मक खबर महाराष्ट्र से आई है। वहां विवाह पंडाल लगाने वाले लोगों, फोटोग्राफ़रों और विभिन्न अन्य कार्यक्रम प्रबंधन पेशेवरों ने अपने व्यवसायों को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर सोमवार को औरंगाबाद जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर धरना दिया।

कोरोना वायरस में बदलाव से इसके अधिक संक्रामक होने की आशंका 

अमेरिका में 5,000 से अधिक कोविड-19 रोगियों पर किए गए एक अध्ययन के बाद अनुसंधानकर्ताओं ने कहा है कि नोवेल कोरोना वायरस में वंशानुगत रूप से बदलाव हो रहा है और इन्हीं में से किसी एक बदलाव ने इसे अधिक संक्रामक बनाया होगा। वहीँ, भारत के उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के भीतर 25 लोगों की मौत हो गई, जिससे इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,076 हो गयी है। उत्तर प्रदेश में संक्रमण की दर पिछले 45 दिनों से लगातार घट रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.