नोएडा सीईओ ने सात कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कीं, दो अफसर निलम्बित

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Chief correspondent

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने शहर के सेक्टरों के बाहरी और भीतरी हिस्सों का औचक निरीक्षण किया। शहर में भारी अव्यवस्था देखकर ऋतु माहेश्वरी नाराज हो गई। उन्होंने सात कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दीं। एक प्रभारी प्रबंधक और सुपरवाइजर को निलंबित करने का आदेश दिया है।

Photo Credit: 

NOIDA: नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने शहर के सेक्टरों के बाहरी और भीतरी हिस्सों का औचक निरीक्षण किया। शहर में भारी अव्यवस्था देखकर ऋतु माहेश्वरी नाराज हो गई। उन्होंने सात कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दीं। एक प्रभारी प्रबंधक और सुपरवाइजर को निलंबित करने का आदेश दिया है।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने सेक्टर-55 और 57 के बीच की सड़क की सर्विस रोड पर अतिक्रमण, इलेक्ट्रानिक सिटी, सेक्टर-63 के बाहर अतिक्रमण, रजत विहार सेक्टर-62 के सामने की टूटी सड़क, सेक्टर-62 के स्टेलर के सामने वाटर होल ब्लॉक होने और इन क्षेत्रों में जगह-जगह कूड़ा फैला हुआ पाया गया। इस अव्यवस्था पर वह बेहद नाराज हो गईं। जिस पर एक्शन लेते हुए उन्होंने वर्क सर्किल-4 के प्रभारी प्रबंधक मुकेश कुमार और सफाई सुपरवाइजर मोमराज को निलंबित कर दिया। इसके अलावा वर्क सर्किल-5 के सहायक प्रबंधक स्वदेश रंजन, वर्क सर्किल-4 के सहायक प्रबंधक अरविंद कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया।

सीईओ ने अवर अभियंता अंकुर, अवर अभियंता हरिओम सिंह की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। उन्होंने वर्क सर्किल-4 व 5 के दो सुपरवाइजर, वर्क सर्किल-4 के एक केयर टेकर और जन स्वास्थ्य विभाग के दो सफाई सुपरवाइजरों की सेवाएं समाप्त करने का आदेश दिया है। इसके अलावा  सीईओ ने सेक्टर-55, सेक्टर -57, सेक्टर-62, एनएच-24 से सेक्टर-71 तक की सड़क पर मैकेनिकल स्वीपिंग का कार्य करने वाली फर्म मेसर्स एमएसडब्ल्यू चेन्नई को कारण बताओ नोटिस जारी किया। नोटिस में कहा गया है कि क्यों न फर्म संविदाकार का अनुबंध निरस्त कर दिया जाए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी को इस फर्म पर आर्थिक दंड लगाने का आदेश दिया।

नोएडा शहर में कोई अधिकारी लम्बे अरसे बाद सड़कों पर निकला है। शहर अतिक्रमण, जाम, खराब ट्रैफिक सिग्नल, रेहड़ी, पटरी, खोमचे वालों और ऑटो ने शहर की हालत खराब कर रखी है। सीईओ के सड़क पर निकलने से प्राधिकरण के अमले में खलबली मची हुई है।

Noida CEO, CEO Noida, Ritu Maheshwari IAS, Noida Authority, traffic jam in Noida, encroachment in Noida